Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 वनडे मैचों में विराट कोहली के पिछले 4 विदेशी दौरे

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:15 IST

New Zealand v India - ODI Game 1

भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजी के हर बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। उन्होंने शतकों के शतक जैसे अदभुत रिकॉर्ड भी बनाये हैं। वर्तमान में उनकी इस परम्परा को विराट कोहली आगे बढ़ा रहे हैं। वह जिस निरन्तरता से शतक लगा रहे हैं, उससे यह तो स्पष्ट है कि वह इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। कप्तान विराट कोहली एक अलग ही श्रेणी के बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने लिए एक अलग ही स्तर निर्धारित किया है। वह हर मैच में निरंतरता से रन बना रहे हैं।

वह विदेशों में एक सफल कप्तान भी बनकर उभरे हैं। ऑस्ट्रेलिया में उनकी कप्तानी में भारत ने 2-1 से एकदिवसीय सीरीज अपने नाम की थी। वर्तमान में न्यूज़ीलैण्ड में खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज भी भारत ने अपने नाम कर ली है। बतौर कप्तान उनकी बल्लेबाजी और भी बेहतर होकर सामने आयी है।

अब बात करते हैं विराट कोहली के पिछले चार विदेशी दौरों के बारे में और उनकी बल्लेबाजी के आंकड़ों में नजर डालते हैं:-

# 4 विराट कोहली का न्यूज़ीलैण्ड का दौरा ( औसत-49.33 )

lजउइ

इस समय विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूज़ीलैण्ड में है। 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के अब तक 3 मैच खेले जा चुके हैं। भारत ने लगातार तीनों मैचों को जीतकर सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त बनाई हुई है। अन्तिम दो एकदिवसीय मैचों के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है।

विराट कोहली ने कीवी धरती पर भी अपने बल्ले की धार बरकरार रखी है। उन्होंने न्यूज़ीलैण्ड में 3 मैच खेले हैं जिसकी 3 पारियों मे कोहली ने 49.33 की शानदार औसत से 148 रन अपने नाम दर्ज किये हैं। इस बीच कप्तान ने एक अर्धशतक भी अपने नाम किया है। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 60 रन रहा है, जो उन्होंने तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में बे ओवल के मैदान में बनाया था।



1 / 4 NEXT
Published 30 Jan 2019, 12:27 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...