Create
Notifications

विराट कोहली द्वारा IPL के सभी सीजन में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर 

विराट कोहली की कप्तानी में RCB की टीम खिताबी जीत दर्ज नहीं कर पाई
विराट कोहली की कप्तानी में RCB की टीम खिताबी जीत दर्ज नहीं कर पाई
EXPERT COLUMNIST

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते हैं और बतौर कप्तान उनका यह आखिरी सीजन भी था। विराट कोहली के लिए एक बल्लेबाज के तौर पर IPL में प्रदर्शन शानदार रहा है। हालांकि उनकी टीम को अभी भी पहली खिताबी जीत का इंतजार है। कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2016 में फाइनल तक का सफर तय किया था, जोकि टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

इसके अलावा विराट कोहली IPL इतिहास में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जोकि एक ही टीम के साथ सभी सीजन में खेले हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर कोहली ने IPL ने 207 मुकाबलों में 37.39 की औसत से 6283 रन बनाए हैं। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 129.94 का है। उन्होंने 42 अर्धशतक और 5 शतक भी लगाए हैं।

कोहली ने गेंद के साथ 4 विकेट और फील्डिंग करते हुए 85 कैच भी लिए हैं। विराट ने 546 चौके और 210 छक्के भी लगाए हैं।

आइए नजर डालते हैं आईपीएल में विराट कोहली के अबतक के प्रदर्शन पर:


#2008: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (13 मैचों में 165 रन, 0 अर्धशतक)

आईपीएल के पहले सीजन में विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। हालांकि आरसीबी और खुद कोहली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। अंक तालिका में बैंगलोर की टीम सातवें स्थान पर रही। इसके अलावा विराट कोहली बल्ले के साथ 13 मैचों में 15 की औसत से 165 रन ही बना पाए। इस बीच उन्होंने 18 चौके और 4 छक्के भी लगाए। गेंद के साथ भी कोहली ने 2 विकेट भी लिए।

1 / 8 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now