विराट कोहली श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं - मोहम्मद इरफ़ान

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफ़ान ने बड़ी बात कही है। मोहम्मद इरफ़ान ने कहा कि इस समय दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली हैं। इसके अलावा मोहम्मद इरफ़ान ने कहा कि कमजोर गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने के कारण विराट कोहली ज्यादा सफल रहे हैं। मोहम्मद इरफ़ान भी विराट कोहली के खिलाफ खेल चुके हैं।

एक यूट्यूब चैट शॉ पर मोहम्मद इरफ़ान ने कहा कि विराट कोहली अच्छे गेंदबाज के खिलाफ पांच या छह रन बनाते हैं। इसके बाद कमजोर गेंदबाज के विरुद्ध रन बनाकर वह इसकी भरपाई कर लेते हैं। जब दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में सवाल किया गया तब मोहम्मद इरफ़ान ने बेझिझक विराट कोहली का नाम ही लिया।

यह भी पढ़ें:महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी और बेटी यूएई नहीं जाएंगी

विराट कोहली के बारे में मोहम्मद इरफ़ान की प्रतिक्रिया

मोहम्मद इरफ़ान विराट कोहली की एक और बात का जिक्र भी कर चुके हैं। इसमें उन्होंने कहा था कि जब वह भारत दौरे पर आए थे तब भारतीय गेंदबाज उन्हें 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाला गेंदबाज मानते थे। जब मैदान पर तेजी देखी तो सभी हैरान रहे। विराट कोहली ने खुद मोहम्मद इरफ़ान को यह बात बताई थी, ऐसा दावा मोहम्मद इरफ़ान का है।

मोहम्मद इरफ़ान
मोहम्मद इरफ़ान

गौरतलब है कि सात फीट और एक इंच लम्बे इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने 2012 में भारत दौरा किया था। उस समय भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 2-1 से सीरीज में हराया था। मोहम्मद इरफ़ान ने पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूप में खेला है। उनकी गेंदबाज से ज्यादा चर्चा कद की होती रही है। इतने लम्बे कद के गेंदबाज की स्पीड से आने वाली गेंद से बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है लेकिन मोहम्मद इरफ़ान नी गेंदों में निरंतर स्पीड की कमी रही है। पाकिस्तान की टीम में उन्हें ज्यादा लम्बे समय तक खेलने का मौका भी नहीं मिला। पाकिस्तान के अन्य खिलाड़ियों की तरह उनका बयान भी भारतीय टीम के लिए था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now