Create

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की 79 रनों की बेहतरीन पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

South Africa v India - 3rd Test Day 1
South Africa v India - 3rd Test Day 1
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की केपटाउन टेस्ट मैच में खेली गई 79 रनों की बेहतरीन पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान कोई ईगो नहीं दिखाया और इसी वजह से वो सफल रहे। उन्होंने अच्छी गेंदों को पूरा सम्मान दिया।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 79 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 201 गेंदों का सामना किया और कई बेहतरीन चौके लगाए। विराट कोहली पूरी तरह से अपने लय में दिख रहे थे लेकिन दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और इसी वजह से वो अपना शतक नहीं पूरा कर पाए और जल्दी-जल्दी रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए। हालांकि कोहली की पारी की वजह से ही टीम इंडिया 200 रनों का आंकड़ा पार करने में सफल रही।

विराट कोहली के इस पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है और इसी कड़ी में अब गौतम गंभीर का भी नाम जुड़ गया है। गंभीर ने कहा है कि विराट कोहली ने कमजोर गेंदों का इंतजार किया और अच्छी गेंदों का सम्मान किया। उन्होंने हर एक गेंद के खिलाफ शॉट नहीं लगाए।

विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान काफी अनुशासन दिखाया - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा "विराट कोहली ने कई बार कहा है कि जब आप इंग्लैंड जाएं तो अपना ईगो भारत में ही छोड़कर जाएं। आज कोहली ने अपना ईगो किट बैग में ही छोड़ दिया था और इस पारी से मुझे उनकी इंग्लैंड में खेली गई बेहतरीन पारियां याद आ गईं। इंग्लैंड के उस सफल दौरे पर विराट कोहली कई बार बीट हुए थे लेकिन ऑफ स्टंप के बाहर एक भी गेंद से छेड़खानी उन्होंने नहीं की थी।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...