विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ओपनरों को लेकर स्थिति स्पष्ट की

विराट कोहली
विराट कोहली

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टी20 सीरीज के मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग के लिए अलग-अलग बल्लेबाजों को देखा गया था। वनडे सीरीज के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम के ओपनरों को लेकर सभी शंकाएँ दूर कर दी है। रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को बतौर ओपनर खिलाने की बात भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कही है।

कोहली ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि निश्चित रूप से शिखर धवन और रोहित शर्मा ही ओपन करेंगे। जब बात वनडे क्रिकेट की आती है, तो इसमें कोई शक नहीं है। विराट कोहली ने यह जवाब उस सवाल के जवाब में दिया जिसमें उन्हें खुद ओपन करने के बारे में पूचा गया था क्योंकि टी20 सीरीज के अंतिम मैच में वह ऐसा कइ चुके हैं।

विराट कोहली का पूरा बयान

विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में ओपन करने को लेकर कहा कि यह रणनीतिक चाल थी। उन्होंने कहा कि हम बल्लेबाजी का लुत्फ़ उठा रहे थे और हमने साथ में बल्लेबाजी करने का प्रभाव भी देखा। इसकी कोई गारंटी नहीं है कि भविष्य में भी कुछ ऐसा ही होता हुआ नजर आए। कोहली ने यह भी कहा कि मैं सभी विकल्प खुले रखने के लिए आईपीएल में ओपनिंग करने जा रहा हूं। अब मैं एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका को समझना चाहता हूं ताकि मैं सूर्या जैसे किसी व्यक्ति के लिए एक स्लॉट खोल सकूं। भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम की जरूरत के हिसाब से मैं किसी भी तरह की भूमिका के लिए तैयार हूँ।

कोहली-पांड्या
कोहली-पांड्या

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर अहमदाबाद में खेले गए अंतिम टी20 में ओपन करते हुए नाबाद 80 रन की तूफानी पारी खेली थी और वह नाबाद लौटे थे। हालांकि कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ओपन नहीं करने की बात कहते हुए आईपीएल में ऐसा करने के बारे में कहा है।

Quick Links

Edited by निरंजन