Create
Notifications

विराट कोहली WTC फाइनल में बना सकते हैं एक बड़ा रिकॉर्ड

India v England - 4th Test: Day One
India v England - 4th Test: Day One
निरंजन
visit

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हर मैच में कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में भी उनके रडार पर एक कीर्तिमान होगा. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Poniting) को पीछे छोड़ इस रिकॉर्ड को वह हासिल कर सकते हैं। इस मैच में अगर विराट कोहली शतक लगाते हैं, तो पोंटिंग के बतौर कप्तान लगाए गए 41 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और रिकी पोंटिंग दोनों ने ही बतौर कप्तान 41-41 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं। ऐसे में कोहली के बल्ले से एक शतक निकलते ही वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे। हालांकि पोंटिंग और कोहली के बीच मैचों का काफी अंतर है। कोहली ने इतने शतक 200 मैचों में कप्तानी करते हुए जड़े, वहीँ पोंटिंग ने 324 मैचों में कप्तानी करने के बाद 41 शतक लगाए। विराट कोहली के फैन्स जरुर चाहेंगे कि वह इस कीर्तिमान को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में ही हासिल करें।

टीम इंडिया के लिए कड़ी चुनौती

डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के सामने न्यूजीलैंड की टीम कड़ी चुनौती पेश करेगी। कीवी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली है और उनमें से एक मैच में जीत भी दर्ज की। इससे उनके हौसले बुलंद हैं और टीम इंडिया के लिए कीवी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करना इतना आसान नहीं होगा। इंग्लैंड में परिस्थितियाँ भी कुछ न्यूजीलैंड की तरह ही है।

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

हालांकि भारतीय टीम को भी इंग्लैंड में दो सप्ताह का समय हो गया है। साउथैम्पटन में ही टीम इंडिया ने अभ्यास भी किया और एक इंट्रास्क्वाड मैच भी खेला। टीम इंडिया के पास युवा और अनुभव का मिश्रण है। देखना होगा कि टीम इंडिया की अंतिम एकादश में कौन से नाम होंगे और रणनीति क्या रहेगी। भारतीय टीम भी संतुलित नजर आ रही है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now