आईपीएल 2020 - आरसीबी के पहले मैच में कोहली के निशाने पर रिकॉर्ड

विराट कोहली
विराट कोहली

आईपीएल (IPL) में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबले के दौरान विराट कोहली के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा। विराट कोहली ने आईपीएल (IPL) में अब तक 49 मैचों में बतौर कप्तान जीत हासिल की है। विराट कोहली इस हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करते हैं तो आईपीएल (IPL) में पचास जीत हासिल करने वाले चौथे कप्तान बन जाएंगे।

आईपीएल (IPL) में पचास या उससे ज्यादा बार जीत हासिल करने वाले कप्तानों में महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर का नाम है। तीनों ने क्रमशः 105, 71 और 60 मैचों में जीत हासिल की है। विराट कोहली हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। आरसीबी की टीम दुबई में हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी।

यह भी पढ़ें: हार को लेकर मयंक अग्रवाल ने दिया बड़ा बयान

आईपीएल (IPL) में कोहली की कप्तानी

आईपीएल में विराट कोहली आरसीबी के लिए 110 मैचों में कप्तानी की है। 49 मुकाबलों में विराट कोहली ने आरसीबी के लिए जीत हासिल की है। विराट कोहली टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं और हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्हें अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाना होगा। देखना होगा कि वह पहले मैच में कैसा खेल दिखाते हैं और बतौर कप्तान वह अपनी पचासवीं जीत हासिल कर पाते हैं या नहीं।

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम एक बार आईपीएल (IPL) में फाइनल में पहुंची है। हालांकि उन्हें जीत हासिल नहीं हो पाई थी। आरसीबी की टीम आईपीएल के इतिहास में एक बार भी खिताब हासिल नहीं कर पाई है। हर बार आरसीबी के फैन्स को टीम से उम्मीदें होती है लेकिन उनकी इच्छा पूरी नहीं हो पाती है।

एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के अलावा आरोन फिंच भी इस टीम में है। बल्लेबाजी के अलावा इस बार टीम की गेंदबाजी भी धाकड़ है। आरसीबी के फैन्स को इस बार फिर से उम्मीदें होगी। दोनों टीमें जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now