Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विराट कोहली नहीं तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का एक अहम रिकॉर्ड: वीरेंदर सहवाग

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:46 IST

Enter caption

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने लगातार रिकॉर्ड कायम कर रहे विराट कोहली को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कोहली तेजी से सभी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड वे नहीं तोड़ पाएंगे। आगे वीरू ने कहा कि तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मुकाबले खेले थे लेकिन कोहली के लिए ऐसा करना संभव नजर नहीं आ रहा है।

टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से दो तिहरे शतक जड़ने वाले इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। आगे उन्होंने कहा कि 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड शायद कोहली नहीं तोड़ पाएं क्योंकि उन्हें इसके लिए 24 साल के आस-पास खेलना होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोहली को ज्यादा खतरनाक गेंदबाजों का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन वे श्रेष्ठ हैं। सचिन तेंदुलकर से तुलना की बात को वीरू ने खारिज करते हुए कहा कि यह संभव नहीं है। दोनों अलग समयकाल में खेले हैं इसलिए तुलना होना सही नहीं है।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने दुनिया भर के खूंखार गेंदबाजों का सामना किया था। इस श्रेणी में ब्रेट ली, शोएब अख्तर, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, सक्लेन मुश्ताक, शॉन पोलक, वकार यूनिस, वसीम अकरम और ग्लेन मैकग्रा जैसे नामी गेंदबाज आते हैं। आज के समय में बल्लेबाजों का बोलबाला ही देखने को मिलता है।

इसमें कोई शक भी नहीं होना चाहिए कि विराट कोहली श्रेष्ठ हैं। इसके अलावा करियर की समाप्ति तक वे सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में भी शूमार होंगे। सचिन तेंदुलकर खुद भी एक बार कहा चुके हैं कि मेरे रिकॉर्ड विराट कोहली तोड़ सकते हैं। इसके अलावा विश्व क्रिकेट में निरंतर रन बनाने के मामले में कोई अन्य बल्लेबाज उनके आस-पास भी नहीं फटकता है। आने वाले समय में उनके बल्ले से कई नए कीर्तिमान देखने को मिल सकते हैं। 

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें



Published 11 Nov 2018, 14:03 IST
Advertisement
Fetching more content...