Create

अगर पाकिस्तान पहले बैटिंग करती तो मैं भी गेंदबाजी कर सकता था, विराट कोहली का बयान

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने छठे गेंदबाजी विकल्प को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने टीम में छठे गेंदबाजी ऑप्शन की जरूरत बताई है और कहा है कि उन्हें या फिर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को ये जिम्मेदारी उठानी होगी। कोहली के मुताबिक छठे गेंदबाज को कम से कम 1-2 ओवर गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि पहले मैच में अगर पाकिस्तान पहले बैटिंग करती तो फिर वो भी एक या दो ओवर गेंदबाजी करते।

दरअसल हार्दिक पांड्या लंबे समय से लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और इसी वजह से भारतीय टीम की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। टीम को वो छठा गेंदबाजी ऑप्शन नहीं मिल पा रहा है और इसी वजह से बैलेंस उतना बढ़िया नहीं रह गया है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम को ये कमी काफी खली।

छठा गेंदबाजी ऑप्शन टीम के लिए काफी अहम है - विराट कोहली

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने भी माना है कि छठे गेंदबाजी ऑप्शन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वो भी गेंदबाजी कर सकते थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

छठा गेंदबाजी ऑप्शन होना काफी अहम है, चाहे मैं या फिर हार्दिक पांड्या कोई भी गेंदबाजी करे। पांड्या को एक या दो ओवर करने के लिए फिट रहना होगा। जब आप अपने छठे बॉलिंग ऑप्शन का प्रयोग करते हैं तो फिर रणनीति बनाने में आसानी हो जाती है। अगर हमारे पिछले मैच में पाकिस्तान की टीम बैटिंग करती तो मैं भी एक या दो ओवर गेंदबाजी कर सकता था।

आपको बता दें कि भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से है और सेमीफाइनल में जाने के लिहाज से ये मुकाबला काफी अहम है। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना जरूरी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
2 comments