Create

इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले दुनिया के टॉप 10 एथलीट, विराट कोहली इकलौते क्रिकेटर

विराट कोहली
विराट कोहली

इंस्टाग्राम से कमाई करने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया भर के टॉप 10 एथलीट की लिस्ट में एकमात्र क्रिकेटर हैं। लॉकडाउन के दौरान दुनिया भर में जितने खिलाड़ियों ने अपने स्पॉन्सर बेस इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाई की है, उनमें विराट कोहली एकमात्र क्रिकेटर हैं और वो इकलौते भारतीय खिलाड़ी भी हैं जो इस लिस्ट में शामिल हैं।

पीटीआई की खबर के मुताबिक विराट कोहली इंस्टाग्राम से कमाई करने के मामले में छठे पोजिशन पर हैं। ये आंकड़े 12 मार्च से 14 मई तक के बीत 'अटेन' ने इकट्ठे किए हैं। इस समय कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया लॉकडाउन में थी और सभी खिलाड़ी अपने घरों में ही मौजूद थे।

View this post on Instagram

Throwback 👀

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

कहा जा रहा है कि विराट कोहली ने लॉकडाउन के दौरान अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से 379,294 की कमाई की। उन्होंने लॉकडाउन के इस पीरियड के दौरान अपने इंस्टाग्राम पर कुल 3 पोस्ट किए, जिसका मतलब ये हुआ कि हर पोस्ट से 126,431 पाउंड की कमाई उनको हुई।

टॉप 10 में शामिल दुनिया के दूसरे खिलाड़ियों की अगर बात करें तो दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। पुर्तगाल के रोनाल्डो युवेंट्स की तरफ से क्लब फुटबॉल खेलते हैं। उन्होंने लगभग 1.8 मिलियन पाउंड की कमाई लॉकडाउन पीरियड के दौरान की। वहीं अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेस्सी इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए उनकी कुल कमाई 1.2 मिलियन पाउंड की हुई।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन, रोहित शर्मा को नहीं बनाया कप्तान

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी एक फुटबॉलर है। ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी और पीएसजी के लिए खेलने वाले नेमार 1.1 मिलियन पाउंड की कमाई के साथ तीसरे पायदान पर हैं। चौथे पायदान पर बास्केटबॉल के महान खिलाड़ी शकीउइल ओ नील 583,628 की कमाई के साथ चौथे और इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान डेविड बेकहम 405,359 पाउंड के साथ पांचवे पायदान पर हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में छठे पायदान पर हैं। सातवें नंबर पर स्वीडिश फुटबॉलर जलाटन इब्राहिमोविक (184,413 पाउंड), एनबीए के पूर्व खिलाड़ी ड्वेन वेड (143,146 पाउंड) आठवें, ब्राजील के फुटबॉलर डानी एलव्स (133,694 पाउंड) नौंवे और बॉक्सर एंथोनी जोशुआ (121,500 पाउंड) 10वें पायदान पर हैं।

विराट कोहली फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी हैं शामिल

कुछ दिनों पहले ही फोर्ब्स ने 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी और इस लिस्ट में विराट कोहली एकमात्र क्रिकेटर थे। $26 मिलियन के साथ विराट कोहली इस लिस्ट में 66वें पायदान पर थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment