Create

विराट कोहली ने गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को दी  श्रद्धांजलि

 विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ झड़प में शहीद हुए जवानों के लिए प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली ने सेना के जवानों को बहादुर और निस्वार्थ कहा। इसके अलावा विराट कोहली ने शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं भी जताई।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए विराट कोहली ने कहा कि गलवान घाटी में देश की रक्षा करते हुए बलिदान देने वाले शहीदों के प्रति गहरा सम्मान। सैनिक से ज्यादा निस्वार्थ और बहादुर कोई नहीं हो सकता। परिवार के प्रति नम्र संवेदनाएँ। आशा करता हूँ कि इस मुश्किल समय में हमारी प्रार्थनाओं से उन्हें शान्ति मिले।

यह भी पढ़ें:3 स्टेडियम जहाँ आईपीएल का एक भी मैच नहीं हुआ है

विराट कोहली देश के साथ खड़े हुए

चीन के साथ लद्दाख की गलवान घाटी में चल रहे गतिरोध के बाद हुई झड़प में शहीद हुए सैनिकों के साथ पूरा देश खड़ा नजर आया। विराट कोहली ने भी एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने का फर्ज निभाते हुए ट्वीट करते हुए देश के साथ खड़े होने का संकेत दिया है। विराट कोहली के अलावा वीरेंदर सहवाग और अन्य कई भारतीयों ने भी सैनिकों के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि दी।

सचिन तेंदुलकर ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एक मैसेज लिखते हुए जवानों को प्रेरणादायी बताते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि और परिवार के प्रति संवेदना जताई। भारतीय टीम के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए यह दर्शाया है कि देश एक है और सभी उनके साथ खड़े हैं।

गौरतलब है कि चीन द्वारा फैलाए गए कोरोना वायरस ने विश्व को जकड़ा हुआ है। लाखों लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। क्रिकेट सहित तमाम खेल आयोजन रुके हुए हैं। कई क्रिकेट बोर्ड आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने इसके चलते इस्तीफ़ा भी दिया है। बीसीसीआई को भी नुकसान हुआ है लेकिन उन्हें अभी आईपीएल होने की उम्मीद नजर आ रही है। आईसीसी टी20 विश्वकप रद्द होने की दशा में ही आईपीएल के लिए रास्ता साफ़ हो सकता है। हालांकि आईसीसी ने विश्वकप के लिए तमाम विकल्पों और सम्भावनाओं को तलाशने की बात कही है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment