विराट कोहली भारतीय टीम के लिए जल्दी खेल गए थे, पूर्व खिलाड़ी का बयान

विराट कोहली
विराट कोहली

पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद से किस तरह कोहली का करियर आगे बढ़ता गया। उनके मुताबिक कोहली टीम इंडिया के लिए जल्दी खेल गए थे।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली के करियर का एनालिसिस किया। उन्होंने कहा कि कोहली के करियर में मात्र एक ही बार निराशाजनक दौर आया और बाकी समय उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

आकाश चोपड़ा के मुताबिक 2014 का इंग्लैंड दौरा उनके करियर का एकमात्र लो प्वॉइंट था लेकिन उसके बाद उन्होंने अपने अंदर काफी बदलाव लाया। आकाश चोपड़ा ने कहा,

अगर हम 2008 से विराट कोहली के करियर को देखें तो वो इंडिया के लिए थोड़ा जल्दी खेल गए थे। उनके करियर में मात्र एक ही लो प्वॉइंट आया और वो था 2014 का इंग्लैंड दौरा जहां पर उन्होंने 13.4 की औसत से 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनाए थे।

विराट कोहली 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद बेहतर होते चले गए - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की इस बात के लिए काफी तारीफ की कि उस निराशाजनक दौरे के बाद उन्होंने जबरदस्त तरीके से वापसी की। उन्होंने कहा,

उस टूर के बाद कोहली को ड्रॉप करने की चर्चा होने लगी थी लेकिन इस खिलाड़ी ने बेहतरीन वापसी की और सबकुछ बदलकर रख दिया। ऐसा लगता है कि विराट कोहली ने उसके बाद से अपने आपको 8-10 बार पूरी तरह से चेंज किया और लगातार बेहतर होते गए।

विराट कोहली की अगर बात करें 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद उन्होंने कुल मिलाकर 62 टेस्ट मुकाबले खेले और इस दौरान 58.69 की शानदार औसत के साथ 5635 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: "अगर न्यूजीलैंड 2019 का वर्ल्ड कप जीत गई होती तो मैं शायद संन्यास ले लेता"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment