IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के बाद विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को लेकर दिया बड़ा बयान

मोहम्मद शमी ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया
मोहम्मद शमी ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम ने 203 रनों के बड़े अंतर से जीता। पहली पारी में भारतीय टीम के गेंदबाजों का बखूबी सामना करने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज दूसरी पारी में संघर्ष करते हुए नजर आये और पूरी टीम 191 पर ढेर हो गयी। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने एक बार दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की और पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

शमी टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में काफी समय से अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं और इसकी तारीफ कप्तान कोहली ने भी की।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के काफी समय बाद संन्यास लिया

विराट कोहली ने कहा, "मोहम्मद शमी पिछले काफी समय से दूसरी पारी में स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर आप उनके टेस्ट करियर पर नजर डालोगे तो आप देखोगे कि उन्होंने चार विकेट या पांच विकेट, जितनी बार लिए वो ज्यादातर दूसरी पारी में लिए हैं, जब टीम को विकेट लेने की ज्यादा जरूरत होती है। दूसरी पारी में वो शानदार रिवर्स स्विंग करवाते हैं और यही उनकी गेंदबाजी की ताकत है। भारतीय पिचों पर तेज गेंदबाजों को अधिक प्रयास करना पड़ता है और अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इसके लिए वो अधिक श्रेय पाने के हक़दार हैं।"

मोहम्मद शमी हमेशा से ही दूसरी पारी में अपनी गेंदबाजी से पहली पारी की तुलना में अधिक प्रभावपूर्ण गेंदबाजी करते हैं। शमी दूसरी पारी में अच्छा रिवर्स स्विंग करते हैं और बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़