Create
Notifications

विराट कोहली ने भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली
विराट कोहली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 09 Feb 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के पांचवें दिन दूसरी पारी में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने क्रीज पर रहकर फिफ्टी जड़ी लेकिन यह काम नहीं आई। मैच में हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई मुद्दों पर बयान दिया। उन्होंने इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए क्रेडिट दिया और भारतीय टीम (Indian Team) में सुधार की गुंजाइश भी बताई।

भारतीय कप्तान ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमने पहले हाफ में गेंद के साथ उन पर पर्याप्त दबाव डाला। गेंदबाजी इकाई के रूप में, तेज गेंदबाज और ऐश (अश्विन) पहली पारी में अच्छे थे, लेकिन हमें कुछ और रन बनाने और दबाव बनाने की भी जरूरत थी। यह एक धीमा विकेट था और गेंदबाजों की मदद नहीं कर रहा था जिससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक रोटेट करना और खेल में उतरना आसान हो गया।

विराट कोहली का पूरा बयान

कोहली ने कहा कि बस ऐसा लग रहा था कि पहले दो दिनों में इसमें बहुत कुछ नहीं हो रहा था। लेकिन इंग्लैंड को क्रेडिट जाता है, वे टिक गए और बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर डाल दिया। हमारी बॉडी लैंग्वेज और तीव्रता अच्छी नहीं रही, दूसरी पारी में हम काफी अच्छे रहे।

बल्लेबाजी के दौरान हम पहली पारी के दूसरे हाफ में बेहतर थे। हमें समझना होगा कि हमने इस मैच में किन चीजों को अच्छी तरह किया है और किन चीजों को नहीं किया। एक टीम के रूप में हम इसमें सुधार करना चाहते हैं। इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट मैच में हमसे ज्यादा प्रोफेशनल और निरंतर रही।

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम को 227 रनों के बड़े अंतर से हराकर इंग्लैंड की टीम ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। आगामी मैचों में अब टीम इंडिया के ऊपर दबाव रहने वाला है। देखना होगा कि कोहली एंड कम्पनी किस तरह बाउंड बैक करने का प्रयास करेंगे और इंग्लिश टीम के खिलाफ उनकी रणनीति क्या रहने वाली है।

Published 09 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now