विराट कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट से पहले इंग्लैंड को चेताया

इंग्लैंड (England) के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुछ बड़ी बातें कही है। विराट कोहली ने कहा कि टीम अपनी ताकत पर ध्यान दे रही है लेकिन इंग्लैंड की कुछ कमजोरियां भी है। जिसका फायदा उठाने में सक्षम गेंदबाजों से उन्हें लाभ होगा। विराट कोहली एक प्रेस वार्ता में सवालों का जवाब दे रहे थे।

आगामी टेस्ट के लिए परिस्थितियों के बारे में बहुत सारी बातें हुई हैं। इस मुकाबले को भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वालिफाई करने की अपनी संभावनाओं को बनाए रखने के लिए जीतना चाहेगा। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने इससे पहले कहा था कि जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड नेट सत्र में गेंदबाजी करने के बाद "अपने होंठ चाट रहे थे। इसका अर्थ यही हुआ कि अहमदाबाद की पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद हो सकती है।

विराट कोहली का बयान

मोटेरा स्टेडियम की पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद को लेकर विराट कोहली ने कहा कि परिस्थितियां इंग्लैंड के लिए भी चुनौती वाली होगी।

"हम एक टीम के रूप में अपनी ताकत पर केंद्रित हैं। विपक्ष में भी कमजोरियां हैं और उन कमजोरियों का फायदा उठाने के लिए हमारे पास गेंदबाज हैं। अगर परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल होने जा रही हैं, तो यह उनके लिए भी एक चुनौती होगी।"

सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और कप्तान जो रूट सहित इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने कहा था कि शुरुआती दिनों से इसके सम्पर्क में रहने के कारण मेहमान टीम के गेंदबाजों को पिच से मदद मिलेगी। विराट कोहली ने एक कप्तान के रूप में अपने गेंदबाजों में जोश भरने का कार्य करने की जिम्मेदारी के बारे में भी कहा।

"एक कप्तान के रूप में, आक्रामक संस्करण को अपने गेंदबाजों के अंदर से बाहर लाना अहम है। अश्विन एक स्मार्ट गेंदबाज हैं लेकिन कभी-कभी मैं एक बल्लेबाज के दृष्टिकोण से उन्हें चीजें सुझाता हूं। हमारे गेंदबाज साझेदारी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।"

Quick Links