Create

'मैं हैरान हूँ कि शार्दुल को मैन ऑफ़ द मैच और भवनेश्वर को मैन ऑफ़ द सीरीज नहीं दिया गया'

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) को अंतिम वनडे में हराकर भारतीय टीम (Indian Team) ने सीरीज जीत के साथ यह लम्बा कार्यक्रम खत्म किया। इंग्लैंड ने आकर टेस्ट जीत के साथ शुरुआत की थी और भारतीय टीम ने अंतिम वनडे जीतकर इस पूरे सीजन का आगाज किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अंतिम मैच जीतकर खुश नजर आए और कुछ बातें कही जिनमें भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी का जिक्र भी अहम रहा।

विराट कोहली ने कहा कि जब दो टॉप टीम भिड़ती हैं, तो रोमांचक मैच मिलते हैं। सैम करन ने टीम को जीत की दौड़ में बनाए रखने के लिए अच्छी पारी खेली। हालांकि हमारे गेंदबाजों ने विकेट चटकाए लेकिन मैच अंत में फिनिश के समय उनकी तरफ चला गया। लाइन से पार जाने से पहले हार्दिक और नटराजन ने इसे फिर से हमारी तरफ मोड़ दिया। यह उस व्यक्ति के लिए सबसे अधिक निराशाजनक है जो कैच छोड़ता है, लेकिन जितना आप निराश होते हैं, कैच छूट जाते हैं और कभी-कभी वे आपको भारी पड़ते हैं। इरादे में कोई कमी नहीं है, और हमारी शारीरिक भाषा उत्कृष्ट थी।

कप्तान कोहली ने यह भी कहा कि आखिरकार हम लाइन पर पहुँच गए। मुझे आश्चर्य है कि शार्दुल मैन ऑफ द मैच नहीं थे, और भुवी मैन ऑफ द सीरीज नहीं थे। विपरीत परिस्थितियों में इतनी अच्छी गेंदबाजी करने का श्रेय उन्हें जाता है। प्रसिद्ध और क्रुणाल प्रभावशाली थे लेकिन शुरुआती विकेटों के बावजूद डेथ ओवरों की बल्लेबाजी बेहद अच्छी थी और अगर शीर्ष बल्लेबाज शतक जड़ते हैं, तो हम 370 और 380 रन बाद में हासिल कर सकते हैं।

भारतीय कप्तान ने कहा कि यह जीत प्यारी रही है क्योंकि यह दुनिया की शीर्ष टीम के खिलाफ है, और हम आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं। यह एक अद्भुत सीज़न और सीरीज़ रही है, और इसे खत्म करने का यह एक शानदार तरीका था। कोहली ने कहा कि बायो बबल में खेलना मुश्किल है इसलिए कार्यक्रम को भविष्य में देखना होगा। हर कोई एक तरह की मानसिक क्षमता नहीं रख सकता। इस समय मैं अब आईपीएल की तरफ देख रहा हूँ।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...