विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v England - 1st T20 International
India v England - 1st T20 International

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की करारी हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली ने कहा कि पिच को हमने पर्याप्त समझा नहीं और शॉट खेलने में भी गलती की। कोहली ने यह भी कहा कि हमें गलतियों को देखते हुए ज्यादा मजबूत इरादों के साथ अगले मैच में आना होगा।

कोहली ने कहा कि हम अभी पर्याप्त रूप से नहीं जानते थे कि इस तरह की पिच पर क्या करना है। कुछ शॉट्स के निष्पादन में कमी और कुछ को हमें बल्लेबाज के रूप में एड्रेस करना होगा। यह मैदान पर एक आदर्श दिन नहीं था। आपको अपने दोषों को स्वीकार करना होगा, ज्यादा योजना और इरादे के अलावा स्पष्टता के साथ अगले गेम में वापस आना होगा। विकेट ने शायद आपको उस तरह के शॉट मारने की अनुमति नहीं दी, जिस तरह के शॉट आप चाहते थे, श्रेयस की पारी इस बात का उदाहरण थी कि आप क्रीज की गहराई का कैसे उपयोग कर सकते हैं और उछाल की सवारी कर सकते हैं।

विराट कोहली का पूरा बयान

विराट कोहली ने कहा कि यह एक निचले स्तर बल्लेबाजी प्रदर्शन था और इंग्लैंड ने हमें भुगतान के लिए मजबूर किया। हमने कुछ चीजों की कोशिश की लेकिन एक बल्लेबाजी के रूप में आपको अपने सामने की परिस्थितियों को स्वीकार करना होगा, अगर पिच आपको इस तरह के शॉट खेलने की अनुमति देती है तो हां। हमने खुद को परिस्थितियों का आकलन करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया, श्रेयस ने ऐसा किया, लेकिन 150-160 रन का स्कोर हासिल करने के लिए बहुत सारे विकेट थे। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पूरी यात्रा का हिस्सा है।

भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि जब आप उस लंबे समय के लिए खेले हैं तो आपके पास उतार-चढ़ाव होंगे, आपको एक बल्लेबाज के रूप में स्वीकार करना होगा। अपने दिन आप शायद टीम के लिए बहुत कुछ करेंगे। आखिर में आपको एक बल्लेबाज के रूप में अपनी मंशा और योजना को सच रखना होगा, समझें कि कभी-कभी गेंदबाजी टीम सामने आएगी और अपनी योजनाओं को बेहतर तरीके से निष्पादित करेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now