विराट कोहली ने भारत की जीत के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड (England) के खिलाफ अहमदाबाद में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। विराट कोहली ने कहा कि वापसी करना शानदार रहा। विराट कोहली ने कहा कि चेन्नई में वापसी करना ख़ुशी वाला पल था, इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने पहले मैच में हमें खेलने का मौका नहीं दिया।

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में विराट कोहली ने कहा कि टॉस ने अहम भूमिका निभाई और गेंदबाज मुकाबले में नहीं थे। हमने गेंदबाजी की और अधिक तीव्रता के साथ मैदान में उतरे और इसलिए वापसी बहुत ही हार्दिक थी। हमारी बेंच स्ट्रेंथ बेहद मजबूत है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है। जब बदलाव होता है, तो स्टैंडर्ड नहीं गिरेंगे और ऋषभ और वॉशिंगटन की साझेदारी ने मैच में एक महत्वपूर्ण मोड़ दिखाया। हमें चेन्नई में पहले गेम के बाद अपनी बॉडी लैंग्वेज चुननी थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर टीम एक गुणवत्ता पक्ष है और हमें उन्हें हराने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, यहां तक कि घर पर भी।

विराट कोहली ने खिलाड़ियों की तारीफ की

भारतीय कप्तान ने कहा कि तीव्रता को जारी रखना सबसे महत्वपूर्ण है और हमारी टीम की पहचान है। रोहित की दस्तक चेन्नई में निर्णायक क्षण था, और अश्विन पिछले कुछ वर्षों में हमारे सबसे विश्वसनीय खिलाड़ी रहे हैं। विराट कोहली ने कहा कि 2020 में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप एक व्याकुलता थी लेकिन अब यह एक वास्तविकता है।

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को बड़े अंतर से हार मिली थी। इसके बाद अगले तीनों मैचों में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को टिकने का मौका नहीं दिया और सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की। टीम इंडिया इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुँच गई।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment