विराट कोहली ने टीम की बल्लेबाजी को लेकर किया खुलासा

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाजी के सामने टीम की बल्लेबाजी में सुधार को लेकर प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली ने थ्रोडाउन विशेषज्ञ डी राघवेन्द्र के साथ टीम के अभ्यास को इसका श्रेय दिया है। साइड आर्म से आने वाली गेंद के सामने खेलते हुए भारतीय टीम के अभ्यास को विराट कोहली ने सुधार के लिए जिम्मेदार माना।

विराट कोहली ने कहा "मुझे लगता है कि इस टीम की बल्लेबाजी के तेज गेंदबाजों को खेलते हुए सुधार 2013 से रघु के कारण हुआ है। उनके खिलाड़ियों के फुटवर्क और बैट मूवमेंट का अच्छा कॉन्सेप्ट है। उन्होंने कौशल में सुधार करते हुए साइडआर्म के साथ आसानी से 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली है। रघु को नेट में खेलने के बाद आप मैदान पर जाकर आप महसूस करते हो कि काफी समय है।"

यह भी पढ़ें: आईसीसी क्रिकेट कमेटी ने गेंद पर लार का प्रयोग बंद करने की सिफारिश की

विराट कोहली ने रघु को अहम सदस्य बताया

विराट कोहली
विराट कोहली

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी तमीम इकबाल के साथ इन्स्टाग्राम लाइव सेशन में बातचीत करते हुए विराट कोहली ने काफी बातें कही। उन्होंने कहा कि कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि रघु काफी समय से टीम के साथ हैं और एक अहम सदस्य हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मैंने खुद पर कभी शक नहीं होने दिया, यही वजह रही कि लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़े स्कोर हासिल किये।

विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए रन बनाने की कुछ बातें भी शेयर की। उन्होंने बताया कि कैसे बड़ा स्कोर होने के बाद भी विश्वास के साथ खेलते हुए उन लक्ष्यों की प्राप्ति की।कुछ मैचों का उदाहरण भी उन्होंने दिया।

विराट कोहली
विराट कोहली

गौरतलब है कि तमीम इकबाल के साथ कोहली से पहले भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की भी बातचीत हुई थी। उस दौरान रोहित ने कहा था कि बांग्लादेश में दर्शक भारतीय टीम का समर्थन कभी नहीं करते, वे सिर्फ अपनी टीम के लिए ही खड़े रहते हैं। रोहित ने यह भी कहा था कि बांग्लादेश में क्रिकेट के प्रति लोगों का जुनून है। कोरोना वायरस के कारण देश-विदेश के तमाम खिलाड़ी फ़िलहाल सोशल मीडिया पर ही फैन्स से रूबरू हो रहे हैं और कई बड़े खुलासे कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now