Create
Notifications

विराट कोहली ने अम्पायर्स कॉल को बताया भ्रम की स्थिति वाला नियम

विराट कोहली
विराट कोहली
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) की चल रही सीरीज में अम्पायर्स कॉल एक बड़ी समस्या दिखाई दी हैं। अम्पायर्स कॉल में कई बार सवाल उठे हैं। इसको लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बयान आया है। विराट कोहली का कहना है कि अम्पायर्स कॉल असमंजस की स्थिति पैदा करता है।

एक प्रेस वार्ता में कोहली ने कहा कि मैं लंबे समय तक खेला जब कोई डीआरएस नहीं था। अगर अंपायर ने कोई फैसला किया, तो बल्लेबाज को पसंद आया या नहीं, यह बरकरार रहता था। इसके विपरीत अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया और बल्लेबाज आउट भी था तो फैसला वही था। मेरे हिसाब से, अंपायर का कॉल अभी बहुत भ्रम पैदा कर रहा है। जब आप एक बल्लेबाज के रूप में बोल्ड होते हैं, तो आप गेंद को स्टंप में 50 प्रतिशत से अधिक हिट करने की उम्मीद नहीं करते हैं। इसलिए बुनियादी क्रिकेट सामान्य ज्ञान से, मुझे नहीं लगता कि इस पर कोई बहस होनी चाहिए।

विराट कोहली का पूरा बयान

विराट कोहली ने यह भी कहा कि अगर गेंद स्टंप्स पर क्लिपिंग करती है, तो वह आउट होना चाहिए। भले ही आप इसे पसंद करते हों या नहीं। रिव्यू भी जाना चाहिए।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और टी20 सीरीज में अम्पायर्स कॉल को लेकर काफी सवाल उठे हैं। इसके अलावा सॉफ्ट सिग्नल को लेकर भी आवाजें उठी हैं। आईसीसी से इसमें सुधार की मांग लगातार की जाती रही है।

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। कोहली ने टीम इंडिया के ओपनर स्लॉट के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा का नाम लिया। उन्होंने खुद को एकदिवसीय सीरीज में ओपनर स्लॉट से दूर रखने की बात कही। टी20 सीरीज के अंतिम मैच में कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...