विराट कोहली ने आरसीबी के एक भी IPL ट्रॉफी नहीं जीत पाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है
आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी टीम के अभी तक आईपीएल (IPL) की एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आरसीबी की टीम भले ही अभी तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत पाई हो लेकिन टीम के पास सबसे बेहतरीन फैंस हैं। इसकी वजह ये है कि हम जिस भी मैच में खेलने उतरते हैं उसमें अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं।

कोहली को 2008 में पहली बार आईपीएल से पहले बेंगलुरु की टीम ने साइन किया गया था और तब से वह इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं। कोहली आईपीएल के इतिहास में एक ही टीम के लिए सभी 15 संस्करणों में खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। हालांकि, इन 15 सालों में आरसीबी अभी भी खिताब से बहुत दूर है। तीन बार फाइनल में पहुंचने के बाद भी वो खिताब जीतने में असफल रही है।

ट्रॉफी जीतना ही सबकुछ नहीं होता है - विराट कोहली

मेंस आईपीएल के अलावा वुमेंस आईपीएल में भी अब आरसीबी की टीम खेल रही है लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा अभी तक नहीं रहा है। टीम को अभी तक सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली है और वो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुके हैं। विराट कोहली इस दौरान आरसीबी वुमेंस टीम को मोटिवेट करने के लिए पहुंचे और उन्होंने कहा,

मैं ये नहीं कहूंगा कि अगर हमने आईपीएल जीता होता तभी मुझे ज्यादा खुशी होती। हमेशा इस बारे में सोचिए कि आपको मौके किस तरह के मिले हैं। इस बारे में ना सोचिए कि ये कितना खराब गया है। फैक्ट ये है कि हमने अभी तक आईपीएल का खिताब भले ही नहीं जीता है लेकिन इसके बावजूद हमारे पास दुनिया के बेस्ट फैंस हैं। इसकी वजह ये है कि हम हर एक मैच में पूरी तरह से अपनी जान झोंक देते हैं। फैंस के लिए ये चीज सबसे खास होती है। आप फैंस को ये गारंटी नहीं दे सकते हैं कि हर साल कप जिताकर देंगे, लेकिन मैदान में 110 प्रतिशत कोशिश करने की गारंटी जरूर दे सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now