Create

जब Virat Kohli को लगा कि पाकिस्तान के खिलाफ इस एक गलती की वजह से खत्म हो जाएगा उनका करियर

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की काफी आलोचना हो रही है। आसिफ अली का आसान सा कैच ड्रॉप करने के लिए उन्हें जमकर निशाना बनाया जा रहा है। हालांकि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने उनका बचाव किया है और कहा है कि मैच में ऐसी चीजें होती रहती हैं। उन्होंने इसके लिए खुद का उदाहरण दिया कि कैसे चैंपियंस ट्रॉफी में एक खराब शॉट खेलने की वजह से वो काफी दबाव में आ गए थे।

दरअसल, 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 17 ओवर की समाप्ति के बाद 148 के स्कोर पर अपने चार विकेट खो दिए थे। पाकिस्तान ने 17वें ओवर में जमकर खेल रहे मोहम्मद रिजवान का विकेट गंवा दिया था और मैच का मोमेंटम भारत की ओर शिफ्ट होने की संभावना थी। इस बीच 18वां ओवर रवि बिश्नोई फेंकने आए, जिन्होंने दबाव में कुछ गेंद वाइड फेंक दी। हालांकि, युवा बिश्नोई की तीसरी गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ ने जोरदार शॉट लगाने का प्रयास किया और गेंद सीधे ऊपर उठती चली गई और अर्शदीप के लिए आसान सा कैच बना, जो उन्होंने छोड़ दिया। यह कैच बहुत आसान था लेकिन अर्शदीप इसे पकड़ नहीं पाए।

बड़े मैच में इस तरह की गलतियां हो जाती हैं - विराट कोहली

ये कैच छोड़ने के बाद अर्शदीप सिंह को सोशल मीडिया पर जमकर निशाना बनाया जा रहा है लेकिन विराट कोहली ने उनका बचाव किया है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

दबाव में किसी से भी गलती हो सकती है। ये एक बड़ा मैच है और स्थिति काफी गंभीर थी। मुझे याद है जब मैंने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था तो मैंने शाहिद अफरीदी के खिलाफ एक बहुत खराब शॉट खेल दिया था। सुबह 5 बजे तक मैं केवल छत को घूरता रहा और सो नहीं पाया। मुझे लगा कि अब दोबारा खेलने का मौका नहीं मिलेगा और मेरा करियर खत्म हो गया है। इसलिए इस तरह की फीलिंग आना स्वभाविक है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment