Create

Hindi Cricket News: विराट कोहली ने 2014 में इंग्लैंड दौरे के बाद आई परिस्थितियों का खुलासा किया

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली ने ग्लेन मैक्सवेल द्वारा मानसिक परेशानी के चलते खेल से दूर रहने के निर्णय का समर्थन किया है। उन्होंने भी एक समय 'दुनिया समाप्त हो गई' जैसे विचार अपने दिमाग में महसूस किये थे। उन्होंने कहा कि मैं समझ नहीं पाया कि इन विचारों के बारे में किस प्रकार बताया जाए। विराट कोहली ने ये सब बातें 2014 के इंग्लैंड दौरे को याद करते हुए कही।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में प्रेस वार्ता के दौरान कोहली ने कहा कि मैंने जीवन में एक ऐसे दौर का सामना किया जहाँ मुझे लगा कि अब दुनिया खत्म हो गई है। मैं समझ नहीं पाया कि क्या करूँ और किससे क्या कहूँ। उन्होंने 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद की स्थिति बताई, जिसमें उन्हें खराब फॉर्म का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अलग-अलग पोजीशन पर बैटिंग करते हुए बल्लेबाजों का सर्वाधिक स्कोर

कोहली ने पत्रकारों से कहा कि आपका अपना काम है, हमारा भी अपना काम है और हम फोकस करते हैं कि हमें क्या करना है। यह पता लगाना मुश्किल होता है कि दूसरे इंसान के दिमाग में क्या चल रहा है। ग्लेन मैक्सवेल के निर्णय की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि उन्होंने यह करके दुनिया के सभी क्रिकेटरों के लिए एक उदाहरण पेश किया है।

गौरतलब है कि ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं होने की बात कहते हुए कुछ समय के लिए खुद को क्रिकेट से अलग कर लिया है। विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट से पहले प्रेस वार्ता में ये बातें कहते हुए मैक्सवेल के निर्णय को सही बताया। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच इंदौर में 14 नवम्बर से खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment