Create

विराट कोहली ने ऋषभ पंत को काफी सपोर्ट किया था लेकिन...कोच की बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

New Zealand v India - 3rd ODI
ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लगातार फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत को विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के समय काफी सपोर्ट किया था और अब भी उन्हें काफी सपोर्ट मिल रहा है लेकिन वो उसका पूरा फायदा नहीं उठा पाए हैं।

ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में खिलाया गया लेकिन एक बार फिर वो इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 16 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। इस पूरे टूर पर पंत के बल्ले से एक भी बेहतरीन पारी नहीं निकली और इसी वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही है।

ऋषभ पंत को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने की जरूरत है - राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा के मुताबिक ऋषभ पंत को जितने मौके मिले वो उसका फायदा नहीं उठा पाए। इसी वजह से अब उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्होंने कहा,

मैदान में ऋषभ पंत का परफॉर्मेंस संतोषजनक नहीं रहा है। ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें काफी लंबे समय तक मौका दिया। हम सबको पता है कि अपनी कप्तानी के दौरान ऋषभ पंत को विराट कोहली ने किस तरह से सपोर्ट किया था। इसके बाद भी उन्हें लगातार मौके मिलते रहे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने जरूर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन सफेद गेंद की क्रिकेट में वो बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इसी वजह से अब उन्हें जाकर डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलना चाहिए।

अगर बात करें तो ऋषभ पंत ने 31 टेस्ट मैचों में अभी तक कई यादगार पारियां खेली हैं। उन्होंने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताई थी। हालांकि लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में वो उस तरह का खेल नहीं दिखा पाए हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। ऋषभ पंत लगातार फ्लॉप हुए हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में सेलेक्ट किया गया था लेकिन वहां पर भी उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment