'यह पारी विराट कोहली के लिए टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुई', पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा

India v Australia - T20 International Series: Game 3
विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार 113 रन बनाए

भारत (India Cricket team) के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का 72वां शतक जमाया। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रीतेंदर सिंह सोढ़ी (Reetender Singh Sodhi) ने विराट कोहली की पारी की जमकर तारीफ की है।

कोहली पहले दो वनडे में कमाल का प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन तीसरे वनडे में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने वनडे करियर का 44वां शतक जमाया। कोहली ने इशान किशन (210) का शानदार अंदाज में साथ निभाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 290 रन की साझेदारी की।

सोढ़ी ने इंडिया न्‍यूज से बातचीत में दावा किया कि टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ 82* रन की पारी की बदौलत कोहली ने अपना खोया हुआ फॉर्म वापस पा लिया था।

रीतेंदर सिंह सोढ़ी ने कहा, 'मेरा मानना है कि टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेली पारी विराट कोहली के फॉर्म में लौटने के लिए शानदार थी। कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को लय में लौटने के लिए एक पारी की जरुरत है। वनडे वर्ल्‍ड कप के लिहाज से विराट कोहली का रन बनाना महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि उनका प्रभाव ऐसा है कि वो विरोधी टीम को बुरी तरह नुकसान पहुंचा सकते हैं।'

रीतेंदर सिंह सोढ़ी ने विराट कोहली की इसलिए भी तारीफ की क्‍योंकि उन्‍होंने इशान किशन को अच्‍छी समझाइश दी। युवा बल्‍लेबाज कई बार बड़ा शॉट खेलने की फिराक में अपना विकेट जल्‍दी गंवा चुके हैं।

हालांकि, जब इशान किशन अपने पहले वनडे शतक के करीब थे तो कोहली ने उनसे लगातार बात की और शांत रखा। सोढ़ी ने कहा, 'हमने शानदार पारी के लिए इशान किशन की तारीफ की, लेकिन कोहली को भी श्रेय देना चाहिए क्‍योंकि उन्‍होंने युवा बल्‍लेबाज से लगातार बात की और उसे शांत रखा।'

कोहली ने शतक जमाकर रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ा और अब वो सचिन तेंदुलकर के बाद दुनिया में सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now