COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने किया अलग प्रकार का इशारा

न्यूज़
7.14K   //    25 Oct 2018, 15:36 IST

Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जब किसी विरोधी टीम के खिलाफ शतक लगाते हैं तब उनका उत्साह देखने लायक होता है। अपनी खुशी और उमंग को दर्शाने के लिए पहले वो हवा में बल्ला लहराते हैं , फिर जोर से आवाज़ निकालते हैं और बल्ले के जरिए फ्लाइंग किस देते हैं। उनके इस तरह जश्न मनाने से स्टेडियम में मौजूद हजारों क्रिकेट प्रशंसक खुशी से झूम उठते हैं। बुधवार (24 अक्टूबर, 2018) को वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए शतक से पहले, पिछले 60 शतकों में हमने विराट को अलग-अलग तरह से जश्न मनाते हुए देखा है, मगर 61वें शतक के बाद उनकी प्रतिक्रिया कुछ बदली बदली सी थी।


 इस बार विराट ने जब दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 37वां अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय शतक लगाया तो कुछ खास तरह का रोमांच देखने को मिला। इसकी वजह थी कि मैच के दौरान बल्लेबाजी में उन्हें काफी मुश्किलें आईं, खराब पिच और काफी थकान के बाद भी उन्होंने इस पड़ाव को पार कर लिया। इसलिए आमतौर पर शतक लगाने के बाद दहाड़ने वाले विराट खामोश रहे और वैसा कुछ नहीं हुआ जो आमतौर पर शतक लगाने के बाद किया करते थे। विराट ने जब 61वां शतक लगाया तो उन्होंने बहुत धैर्य से दर्शकों का अभिवादन किया। ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ियों की तरफ बल्ला उठाया और बल्ले पर हाथ रखकर इशारा किया। क्रिकेट विशेषज्ञों की मानें तो विराट ने दहाड़ने की जगह बल्ले पर हाथ रख विरोधी को जताना चाहा कि वो बल्ले से जवाब देते हैं।



बता दें कि एक और शतक के साथ ही ‘रन मशीन’ विराट कोहली सबसे तेजी से 10000 वनडे रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए लेकिन शाइ होप के जुझारू शतक की मदद से वेस्टइंडीज ने बुधवार को दूसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच टाई करा लिया। विराट कोहली ने अपनी नाबाद 157 रन की इस पारी में 13 चौकों सहित चार छक्के लगाए।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Topics you might be interested in:
ANALYST
write interesting cricket stuff
Fetching more content...