Create

घुटने पर बैठने वाली बात टीम प्रबंधन ने हमें कही थी, कोहली ने किया खुलासा

भारतीय टीम ने इस तरह ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर अभियान का समर्थन किया
भारतीय टीम ने इस तरह ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर अभियान का समर्थन किया
reaction-emoji
Vivek Goel

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात पर प्रकाश डाला कि पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) के मैच में भारतीय टीम (India Cricket team) के खिलाड़ी घुटने पर क्‍यों बैठे थे। भारतीय खिलाड़‍ियों ने घुटने पर बैठकर ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर (बीएलएम) मूवमेंट के प्रति समर्थन जाहिर किया। वहीं पाकिस्‍तान के खिलाड़‍ियों ने खड़े रहकर अपना हाथ अपने दिल पर रखा था।

विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में इस बारे में किए सवाल के जवाब में कहा, 'हमें टीम प्रबंधन ने यह बात कही थी। पाकिस्‍तान की टीम इस मामले में अपने तरीके से श्रद्धांजलि देने को राजी हुई थी। हमने अपनी चीजें स्‍वीकार की और इस तरह ऐसा फैसला हुआ।'

पिछले साल मई में पुलिस अधिकारी डेरेक शोविन द्वारा गर्दन दबाए जाने से हुई अफ्रीकी अमेरिकी आदमी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद ब्‍लैक लाइव्‍स मूवमेंट ने लय पकड़ी थी। कई वायरल वीडियो में देखने को मिला था कि डेरेक ने गर्दन दबाकर फ्लॉयड की हत्‍या की थी।

फ्लॉयड की मौत के बाद कई खिलाड़‍ियों ने सामने आकर नस्‍लभेद के अपने अनुभव के बारे में खुलकर बातचीत की थी। इसके बाद से ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर अभियान चला, जहां सभी लोग एक घुटने पर बैठकर अपना एक हाथ ऊपर करते हैं।

पाकिस्‍तान ने भारत को पहली बार हराया

वहीं मैच की बात करें तो मोहम्‍मद रिजवान और बाबर आजम ने शानदार पारियां खेलकर पाकिस्‍तान को भारत पर 10 विकेट की एकतरफा जीत दिलाई। दुबई में खेले गए मैच में भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी का निमंत्रण मिला। विराट कोहली के अर्धशतक की मदद से भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए।

जवाब में रिजवान (79*) और बाबर आजम (66*) की बेहतरीन पारियों की बदौलत पाकिस्‍तान ने 17.5 ओवर में बिना कोई विकेट गवाएं लक्ष्‍य हासिल कर लिया। यह पहला मौका था जब भारत को टी20 इंटरनेशनल मैच में 10 विकेट की शिकस्‍त मिली। उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्‍तान ने पहली बार ही वर्ल्‍ड कप में भारत को मात देने में कामयाबी हासिल की।

भारतीय टीम अब रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी। पाकिस्‍तान की टीम आज न्‍यूजीलैंड का सामना करेगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...