Create
Notifications

टीम में नहीं चुने जाने पर उस दिन रातभर रोया था - विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली
Toolika Shrivastava

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने नाम पर कई बड़े रिकॉर्ड किए हुए हैं। लेकिन, एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने काफी संघर्ष किया था। आज क्रिकेट के दिग्गज माने जाने वाले विराट कोहली ने भी अपने शुरुआती दिनों में काफी मुश्किलें झेली हैं। उन्होंने उन दिनों के बारे में अब बात की है, जब वो टीम सेलेक्शन को लेकर रातभर रोए भी थे।

'अनअकैडेमी' ऑनलाइन क्लास में कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की। कोहली ने कहा, ‘‘पहली बार में मुझे स्टेट टीम में सेलेक्शन के दौरान रिजेक्ट कर दिया गया था। मुझे याद है तब मैं रातभर रोता रहा था। मैं काफी निराश था और मुझे रोते हुए रात के करीब 3 बज गए थे। मुझे खुद पर यकीन नहीं हो रहा था कि मैं रिजेक्ट हो गया हूं।’’

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने से हैरान था : दिनेश कार्तिक

इस दौरान कोहली ने कहा कि ‘मैंने सभी मैचों में अच्छा स्कोर किया था। सबकुछ अच्छा ही रहा था। लोग मेरे प्रदर्शन से खुश भी थे। मैंने हर स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद मैं रिजेक्ट हो गया। मैंने अपने कोच से इस बारे में 2 घंटे बात की थी। मुझे अब तक उस बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। मेरा मानना है कि जहां धैर्य और प्रतिबद्धता होती है, वहां प्रेरणा अपने आप आती है और सफलता मिलती है।

वहीं, कोहली ने इस मौके पर कोरोनावायरस महामारी के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि इस महामारी का भी एक पॉजिटिव पहलू है। कोहली ने कहा, "इस संकट का एक पॉजिटिव हिस्सा यह है कि एक समाज के तौर पर हम अधिक उदार हो गए हैं। हम इस जंग में मोर्चे पर जुटे योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता दिखा रहे हैं। चाहे वे पुलिसकर्मी हों, डॉक्टर या नर्सें।"


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...