Create
Notifications

"विराट कोहली जब तक खुद नहीं कहते हैं तब तक उन्हें कप्तानी से ना हटाया जाए"

हाल ही में विराट कोहली के वनडे और टी20 की कप्तानी से हटने की खबरें सामने आई थीं
हाल ही में विराट कोहली के वनडे और टी20 की कप्तानी से हटने की खबरें सामने आई थीं
Nitesh
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) ने कहा है कि विराट कोहली जब तक कप्तान बने रहना चाहें उन्हें कप्तानी करने देना चाहिए।

इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान रितेंदर सोढ़ी ने कहा कि विराट कोहली के ऊपर ये फैसला छोड़ा जाना चाहिए कि वो कब तक कप्तानी करना चाहते हैं। जब तक वो कप्तान बने रहना चाहते हैं तब तक उन्हें बने रहने देना चाहिए।

उन्होंने कहा "विराट कोहली के रिकॉर्ड काफी जबरदस्त हैं और किसी भी प्रूफ की जरूरत नहीं है। विराट कोहली एक ऐसे कप्तान हैं जो जब तक खुद कप्तानी छोड़ने का ऐलान नहीं करते हैं तब तक उन्हें कप्तान बने रहने देना चाहिए। जब आप सुपरस्टार होते हैं तो फैंस की संख्या काफी बढ़ जाती है लेकिन साथ में आपके आलोचक भी बढ़ जाते हैं। आलोचकों का काम होता है आलोचना करना फिर चाहे आप अच्छा प्रदर्शन करें या ना करें। उन्हें आपकी बुराई जरूर करनी है।"

विराट कोहली के वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की अफवाह फैली थी

भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान विराट कोहली
भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान विराट कोहली

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही विराट कोहली के वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने की खबरें आईं थीं। मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबरें आई थीं कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़ देंगे और उनकी जगह पर रोहित शर्मा को वनडे और टी20 का नया कप्तान बनाया जाएगा।

इसके अलावा ये भी कहा गया कि विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करना चाहते हैं और इसीलिए उन्होंने केवल एक ही फॉर्मेट में कप्तानी का फैसला किया है।

हालांकि बाद में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इन खबरों को अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि ये सब बकवास है। ऐसी कोई चीज नहीं हुई है। ये सब मीडिया खुद अपना अनुमान लगा रहा है। कप्तानी के मुद्दे पर बीसीसीआई ने किसी से कोई बात नहीं की है। विराट कोहली तीनों प्रारूपों में टीम के कप्तान बने रहेंगे।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now