Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: एमएस धोनी के संन्यास को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

  • जानिए विराट कोहली ने क्या कहा
ANALYST
न्यूज़
Modified 11 Jul 2019, 17:55 IST

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी
विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हार मिलने के बाद बाहर हुई टीम इंडिया के प्रशंसकों को काफी दुख हुआ है और सबसे ज्यादा अफसोस पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उचित विदाई न मिलने का है। यह भी कहा जा रहा है कि यह उनका अंतिम विश्व कप था। वहीं अब विश्व कप में भारत का सफर खत्म होने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि आखिर अब महेंद्र सिंह धोनी भविष्य में क्या करने वाले हैं। इस बात को लेकर विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि धोनी ने अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर अभी तक टीम प्रबंधन से बात नहीं की है। गौरतलब हो कि दो बार की विश्वकप विजेता भारतीय टीम के विश्व कप 2019 से बाहर होने के बाद ही धोनी के संन्यास को लेकर कई अटकलें सामने आ रही थीं। जिस पर विराट कोहली ने रुख साफ कर दिया है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल में विपक्षी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 240 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम 18 रन पहले ही ऑलआउट हो गई और यह मैच हार गई। वहीं इस मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में विराट कोहली ने कहा है कि धोनी ने अभी तक अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में नहीं बताया है।

यह भी पढ़ें : वर्ल्डकप 2019 : टूर्नामेंट में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले 5 गेंदबाज

कोहली ने मैच के बाद हुई धोनी की आलोचना पर कहा है कि वह जडेजा के साथ एक छोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके बाद केवल भुवनेश्वर कुमार ही एकमात्र बल्लेबाज थे। ऐसे में धोनी का एक छोर पकड़कर खेलना सही था, जबकि जडेजा बड़े शॉट्स लगा रहे थे।

कोहली ने कहा है कि धोनी और जडेजा ने मिलकर 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की, वहीं जडेजा जिस तरह से खेल रहे थे, ऐसे में धोनी को संतुलित होकर खेलना जरूरी था। उन्होंने धोनी के दृष्टिकोण को सही ठहराया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 11 Jul 2019, 17:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit