Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: विराट कोहली ने ऋषभ पंत, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की तारीफ की 

  • विराट कोहली ने कहा कि इतने कम्र में ही ये खिलाड़ी काफी परिपक्कव हो गए हैं
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:55 IST

ऋषभ पंत और विराट कोहली
ऋषभ पंत और विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की है। कोहली का मानना है कि इन युवा खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है। इसके अलावा भारतीय कप्तान ने युवा खिलाड़ियों को परिपक्व बनाने में आईपीएल को आधार बताया है।

भरोसेमंद बल्लेबाज कोहली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "वे अद्भुत हैं, उनके आत्मविश्वास का स्तर आश्चर्यजनक है। जैसा कि मैंने पहले भी कई बार उल्लेख किया है, 19-20 साल की उम्र में हम इसका आधा भी प्रदर्शन नहीं कर रहे थे।''

इसके अलावा कप्तान कोहली ने युवा खिलाड़ियों को परिपक्व बनाने में आईपीएल को आधार बताया है। उन्होंने आगे कहा,"ये खिलाड़ी गलतियों से बहुत जल्दी सीखते हैं, क्योंकि वे खचाखच भरे हुए दर्शकों के सामने खेलते हैं। वे जानते हैं कि वे इस स्टेज का इस्तेमाल देश के लिए खेलने के लिए कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें:वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में बताया, ''डांटने वाला माहौल अब ड्रेसिंग रूम में नहीं रहा। मैं कुलदीप यादव के साथ भी उतना ही दोस्ताना हूं, जितना महेंद्र सिंह धौनी के साथ हूं। ड्रेसिंग रूम में कोई भी खिलाड़ी किसी से भी कुछ भी कह सकता है। मैं उनसे कहता हूं, देखो मैंने ये गलतियां की हैं लेकिन तुम मत करना। मैं युवाओं को सशक्त बनाने में यकीन रखता हूं।''

गौरतलब है कि विश्व कप कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम, अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर जा रही है। 3 अगस्त से शुरू हो रहे इस दौरे पर भारत को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। बीते सप्ताह कैरिबियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 24 Jul 2019, 13:20 IST
Advertisement
Fetching more content...