Create
Notifications

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान

विराट कोहली
विराट कोहली
सावन गुप्ता

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को रांची टेस्ट मैच में एक पारी और 202 रनों से बुरी तरह हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। भारत ने इसके साथ ही अपने घर में लगातार 11वीं टेस्ट सीरीज अपने नाम की। वहीं कुल मिलाकर भारतीय टीम की ये लगातार 13वीं टेस्ट सीरीज जीत है। इस शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये टीम ना केवल भारत बल्कि दुनिया के किसी भी कोने में जाकर टेस्ट मैच जीत सकती है।

मैच के बाद कोहली ने कहा कि ज्यादा अनुभव ना होने के बावजूद हमें भरोसा है कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में भी हम इस तरह का प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। कप्तान ने कहा कि उन्हें इस टीम पर काफी गर्व है। हमने विदेशी सरजमीं पर भी हर मैच में विरोधी टीम के सामने चुनौती पेश की। पूरी टीम चुनौतियों को स्वीकार करना चाहती है और जीतना चाहती है। ये मानसिकता देखकर काफी अच्छा लग रहा है। हमारे लिए ये सीरीज काफी बेहतरीन रही है। अगर आपको दुनिया की सबसे अच्छी टीम बनना है तो हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम के 3-0 से सीरीज जीतने पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

कप्तान कोहली ने आगे कहा कि स्पिन हमेशा से ही भारतीय टीम की एक मजबूत कड़ी रही है और बल्लेबाजी में भी हमें कभी कोई दिक्कत नहीं हुई। लेकिन जिस तरह की गेंदबाजी तेज गेंदबाजों ने की उससे मैं काफी प्रभावित हूं। इसके अलावा टीम ने फील्डिंग भी काफी अच्छी की। कुल मिलाकर एक बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन हमें देखने को मिला।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...