Create

विराट कोहली अगर दोबारा आरसीबी की कप्तानी करते हैं तो टीम के लिए चीजें आसान हो जाएंगी, पूर्व गेंदबाज का बयान

Nitesh
विराट कोहली ने पिछले सीजन आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी
विराट कोहली ने पिछले सीजन आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को दोबारा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी करनी चाहिए। उनके मुताबिक इससे आरसीबी के लिए चीजें आसान हो जाएंगी।

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने कहा था कि खुद को रिफ्रेश बनाए रखने के लिए वो अब आगे कप्तानी नहीं करना चाहते हैं। विराट कोहली 2013 में आरसीबी के कप्तान बने थे और पिछले कई सीजन से आरसीबी का नेतृत्व कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद टीम को खिताब नहीं दिला पाए और शायद उनके कप्तानी छोड़ने की प्रमुख वजह भी यही थी।

विराट कोहली को दोबारा कप्तान बनाना आरसीबी के लिए सबसे आसान होगा - अगरकर

हालांकि अगरकर का मानना है कि कोहली को दोबारा से आरसीबी की कप्तानी करनी चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के गेम प्लान शो में कहा "अगर विराट कोहली दोबारा कप्तानी करते हैं और उन्हें ऐसा करने में खुशी महसूस होती है, उनके पास वो एनर्जी रहती है तो फिर आरसीबी के लिए इससे आसान कुछ नहीं होगा। हमने देखा है कि आरसीबी ने 12, 13, 14 प्लेयर की एक संतुलित टीम बनाने की कोशिश कभी नहीं की। टीम हमेशा अपने टॉप थ्री पर ही डिपेंड रही। ऐसे में अगर कप्तानी के लिए आप किसी एक प्लेयर पर ज्यादा पैसे खर्च कर देते हैं तो वो आपको एक मैच तो जिता सकता है लेकिन पूरा टूर्नामेंट नहीं जिता सकता है।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ते हुए कहा था कि वो अपनी जिम्मेदारियों के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहना चाहते हैं और ये नहीं चाहते हैं कि अपना पूरा योगदान ना दे पाएं। उन्होंने कहा कि अगर मैं अपनी जिम्मेदारियों को 120 प्रतिशत नहीं दे पा रहा हूं तो फिर मैं वो चीज छोड़ दूंगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment