Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी टीम इंडिया, कोहली ने लिखा भावुक पोस्ट

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:16 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटिगा के नार्थ साउंड मैदान में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच रहा है। तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर शनिवार को टीम इंडिया बाजू पर काली पट्टी बांधकर उतरी। दरअसल, उसने ऐसा पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व उपाध्यक्ष रह चुके अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। 

तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उनका कहना था कि काली पट्टी बांधकर खेलने का विचार कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी का था। इस कदम का प्रशासन की समिति (सीओए) और सीईओ राहुल जौहरी ने भी समर्थन किया था। बता दें कि अरुण जेटली जब डीडीसीए के अध्यक्ष थे, तब दिल्ली और आसपास के कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया था। गंभीर के अलावा वीरेंदर सहवाग, विराट कोहली, शिखर धवन, इशांत शर्मा ने उनके कार्यकाल में बेहतरीन प्रदर्शन किया। 

उधर, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी अरुण जेटली के जाने से गमगीन नजर आए। उन्होंने ट्विटर पर अपने पोस्ट में लिखा कि अरुण जेटली के निधन की खबर से हैरान और दुखी हूं। वह सच में एक अच्छे इनसान थे। वह हमेशा दूसरों की मदद करने को तत्पर रहते थे। 2006 में मेरे पिता का निधन हुआ था, तब वह अपना कीमती समय निकालकर मेरे घर आए थे और अपनी संवेदना व्यक्त की थी। उनकी आत्मा को शांति मिले। इसके अलावा, वीरेंदर सहवाग, शिखर धवन, इशांत शर्मा, वीवीएस लक्ष्मण सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों और बीसीसीआई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 25 Aug 2019, 10:53 IST
Advertisement
Fetching more content...