विराट कोहली द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद वीरेंदर सहवाग और इशांत शर्मा की बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने अचानक यह फैसला लिया है
विराट कोहली ने अचानक यह फैसला लिया है

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टेस्ट टीम की अचानक कप्तानी छोड़कर हर किसी को बड़ा झटका दिया है। फैन्स के लिए यह काफी चौंकाने वाला निर्णय था। कोहली के निर्णय को लेकर अब कई तरह की प्रतिक्रियाएँ आ रही है। इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने भी ट्विटर पर विराट कोहली के फैसले के बाद अहम बातें कही।

इशांत ने लिखा कि बचपन से मैदान के अंदर, बाहर और ड्रेसिंग रूम में आपके साथ साझा की गई सभी यादों के लिए धन्यवाद। जहाँ हमने नहीं सोचा था कि आप हमारे कप्तान बनोगे और मैं भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलूँगा। हमने बस पूरे मन से क्रिकेट खेला और चीजें काम करती गई।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग ने कहा कि भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार करियर के लिए बधाई। आंकड़े झूठ नहीं बोलते। वह न केवल भारत के बल्कि वर्ल्ड के सबसे सफल कप्तानों में से एक थे। विराट कोहली पर गर्व महसूस कर सकता हूँ। अब बल्ले से हावी होते हुए देखना चाहता हूँ।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने अचानक अपने सोशल मीडिया पर टेस्ट कप्तानी छोड़ने की जानकारी दी। फैन्स सहित किसी ने भी नहीं सोचा था कि कोहली इस तरह से अचानक इतने बड़े फैसले के बारे में बताने वाले हैं। उनकी इस जानकारी के तुरंत बाद ट्विटर पर फैन्स का सैलाब आ गया। हर किसी ने यही कहा कि यह हमारे लिए हैरान करने वाला निर्णय है।

कोहली ने एक बड़ी पोस्ट लिखते हुए यह जानकारी साझा दी। उन्होंने अपने कप्तानी करियर और साथ खेलने वाले लोगों और सफलता में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों को धन्यवाद कहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरा टेस्ट मैच हारने के 24 घंटे बाद कोहली ने यह फैसला लिया। अब वह भारतीय टीम के लिए हर प्रारूप में महज एक खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए नज़र आएँगे।

Quick Links