टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिग्गज ने चुने भारतीय बल्लेबाजी के टॉप 3, विराट कोहली को नहीं मिली जगह

वीरेंदर सहवाग ने विराट कोहली को जगह नहीं दी है
वीरेंदर सहवाग ने विराट कोहली को जगह नहीं दी है

ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम के टॉप 3 को चुना है। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम शामिल नहीं किया है। सहवाग को लगता है कि इशान किशन को रोहित शर्मा या फिर केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए और इन दोनों में से कोई एक अनुभवी बल्लेबाज नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इशान ने जिस इंटेंट के साथ बल्लेबाजी की, उससे सहवाग काफी प्रभावित दिखे। किशन ने पूरी सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये और उन्होंने बेहद ही आक्रामक अंदाज के साथ बल्लेबाजी की।

सोनी नेटवर्क द्वारा आयोजित बातचीत के दौरान, सहवाग ने भारत के लिए बाएं-दाएं के ओपनिंग कॉम्बिनेशन के महत्व को समझाया। उन्होंने कहा,

जब टी20 में हार्ड हिटर की बात आती है तो भारत के पास विकल्प हैं। हालाँकि, मैं व्यक्तिगत रूप से रोहित शर्मा, इशान किशन और केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप के लिए टॉप तीन बल्लेबाजों के रूप में चुनूंगा। रोहित शर्मा और इशान किशन का दाएं और बाएं हाथ का कॉम्बिनेशन, या उस मामले के लिए, इशान और केएल राहुल वर्ल्ड टी20 के लिए काफी दिलचस्प हो सकते हैं।

शमी और बुमराह के साथ उमरान मलिक भारत की योजना में होने चाहिए - वीरेंदर सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक को विश्व स्तरीय जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ लम्बे समय तक तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी सँभालने का समर्थन किया है।

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी गति से सभी को हैरान किया था और 14 मैचों में 22 विकेट भी चटकाए थे। उन्हें हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में डेब्यू का मौका मिला था। सहवाग का मानना है कि मलिक सभी प्रारूपों में भारत के लिए संभावित मैच विजेता हैं। उन्होंने कहा,

अगर कोई एक तेज गेंदबाज है जिसने मुझे काफी प्रभावित किया है, तो वह कोई और नहीं बल्कि उमरान मलिक हैं। उन्हें निश्चित रूप से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख गेंदबाजों में से एक के रूप में भारत की योजनाओं का हिस्सा होना चाहिए। इस आईपीएल ने हमें कई होनहार युवा गेंदबाज दिए हैं, लेकिन उमरान का कौशल और प्रतिभा निश्चित रूप से उन्हें लंबे समय में तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम में जगह दिलाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar