Create
Notifications

वीरेंदर सहवाग ने इशान किशन और ऋषभ पंत को दी अहम सलाह

इशान किशन
इशान किशन
सावन गुप्ता

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने युवा खिलाड़ियों इशान किशन (Ishan Kishan) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक सलाह दी है। सहवाग ने कहा है कि इशान और पंत कप्तान विराट कोहली से सीख सकते हैं कि एक बार सेट हो जाने के बाद लंबी पारी कैसे खेलते हैं और मैचों को कैसे फिनिश किया जाता है।

क्रिकबज्ज पर बात करते हुए वीरेंदर सहवाग ने कहा कि पंत और इशान को विराट कोहली की तरह खेलना चाहिए। एक बार सेट हो जाने के बाद इन प्लेयर्स को अपने विकेट फेंकने नहीं चाहिए बल्कि मैचों को फिनिश करके आना चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर विराट कोहली का दिन हुआ तो फिर वो आखिर तक क्रीज पर डटे रहेंगे और मैचों को फिनिश करके आएंगे। चाहे वो किसी भी फॉर्मेट में बल्लेबाजी क्यों ना कर रहे हों। ये विराट कोहली की बल्लेबाजी का खास पहलू है। ऋषभ पंत और इशान किशन को विराट कोहली से ये सीखना चाहिए कि जब आपका दिन हो तो फिर आउट ना हों।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों इशान किशन से ही भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग कराना चाहिए

वीरेंदर सहवाग ने बताया कि सचिन तेंदुलकर उन्हें क्या सलाह देते थे

वीरेंदर सहवाग ने बताया कि यही चीज उनसे सचिन तेंदुलकर भी कहा करते थे कि अपना दिन होने पर उसका पूरा फायदा उठाओ।

यही चीज सचिन तेंदुलकर भी करते थे। वो मुझसे कहा करते थे कि अगर आज आपका दिन अच्छा है तो फिर जितना लंबा हो सके खेलो। ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर नाबाद लौटो क्योंकि आपको पता नहीं है कि कल का दिन कैसा रहने वाला है। क्या पता अगले मैच में आप रन बना पाएं या नहीं। लेकिन आज आप अच्छा खेल रहे हैं और गेंद आपको फुटबॉल की तरह नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें: क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय वनडे टीम में मिल सकती है जगह


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...