Create

"अगर विराट कोहली आज शतक लगा देंगे, लोग उनके बुरे सीजन के बारे में भूल जायेंगे" - दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए विराट कोहली
गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए विराट कोहली

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बड़ी पारी खेलेंगे तो उनका यह खराब सीजन भुला दिया जाएगा। 33 वर्षीय ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ बैंगलोर के आखिरी लीग मुकाबले में 54 में से 73 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की। उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था और आरसीबी ने यह मैच आठ विकेट से मैच जीता था।

लीग स्टेज में चौथे स्थान पर रहने के बाद, बैंगलोर कोलकाता के ईडन गार्डन्स में एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। मैच का प्रीव्यू करते हुए, सहवाग ने कहा कि कोहली के पास अपने फॉर्म को बरकरार रखने और अपनी टीम को लखनऊ के खिलाफ जीत दिलाने का एक शानदार मौका है। क्रिकबज पर उन्होंने कहा,

अगर कोहली एलएसजी के खिलाफ शतक बनाते हैं, तो उनके आंकड़ों को देखकर कौन कहेगा कि उनका सीजन खराब रहा? उसके बाद वह 400 से अधिक रन बनाकर इस सीजन का अंत करेंगे और इसे एक अच्छा सीजन माना जाएगा। उनकी टीम के नॉकआउट में पहुंचने के साथ ही उनके पास अच्छा प्रदर्शन करने का शानदार प्लेटफॉर्म है। कोहली अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और टीम को आगे ले जा सकते हैं।

कोहली ने इस सीजन में अब तक 14 मैचों में 117.94 के स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक देखने को मिले हैं।

पार्थिव पटेल को एलिमिनेटर में आरसीबी की जीत की उम्मीद

लखनऊ के खिलाफ बुधवार का मैच बैंगलोर का लगातार तीसरा आईपीएल एलिमिनेटर होगा। इससे पहले वे 2020 और 2021 में भी खेले थे लेकिन हारकर बाहर हो गए थे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने कहा कि टीम इस बार अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। इसके पीछे उन्होंने तर्क देते हुए कहा,

उन्होंने पिछले दो सीजन में भी क्वालीफाई किया। लेकिन वे मैच हार रहे थे क्योंकि वे क्वालीफायर के पास पहुंचे और बस किसी तरह गए। वे अच्छी शुरुआत कर रहे थे लेकिन प्लेऑफ से पहले मैच हार रहे थे। इस प्रकार, उनके पास प्लेऑफ के लिए मोमेंटम नहीं होता था, यहां चीजें अलग हैं। उन्होंने अपना पिछला मैच जीता और उससे पहले भी कुछ मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वे पहले भी दो बार एलिमिनेटर से बाहर हो चुके हैं, लेकिन इस बार जीतने की उम्मीद होगी।”

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment