आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर वीरेंदर सहवाग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बड़े स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिख रहे हैं। उन्हें कई मैचों में अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह तेजी से रन बनाने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भी प्रतिक्रिया दी है। सहवाग ने पंत से जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी और तेजी से रन बनाने के बीच में सही संतुलन बनाने का अनुरोध किया है। सहवाग के मुताबिक मौजूदा सीजन में पंत या तो बहुत धीमा खेल रहे हैं या खुलकर खेलने के प्रयास में जल्दी आउट हो जा रहे हैं।

इस सीजन नौ मैचों की आठ पारियों में पंत ने 149.04 के स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाये हैं। हालाँकि उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। वहीँ उनका सर्वाधिक 44 रन है, जो उन्होंने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया था लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे।

ऋषभ पंत को सही संतुलन पाने की जरूरत है - वीरेंदर सहवाग

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि इस सीजन में ऋषभ पंत अपने गेम में संतुलन नहीं रख पाए हैं। क्रिकबज पर सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए सहवाग ने कहा,

पंत को थोड़ा जिम्मेदारी के साथ खेलना चाहिए। लेकिन ऐसा करने पर उनके स्ट्राइक रेट में गिरावट होती है। वहीं जब वह खुलकर खेलते हैं तो आउट हो जाते हैं। उसे सही संतुलन खोजने की जरूरत है जिसमें वह अंत तक बल्लेबाजी करते हुए खुलकर खेल सके। पंत को बिना किसी दबाव के पुराने पंत की तरह खेलना चाहिए। प्रति गेंद 40 रन की पारी टीम के लिहाज से अच्छी नहीं है।

दिल्ली कैपिटल्स निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है और टीम नौ में से चार मैचों में ही जीत हासिल कर पाई। प्लेऑफ की रेस में अपनी राह को आसान बनाने के लिए उनके लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now