Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वीरेंदर सहवाग का बड़ा बयान, कहा- सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे विराट कोहली

Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
22.81K   //    22 Aug 2019, 17:06 IST

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सहवाग का मानना है कि विराट कोहली इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और वह सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड के सिवाय उनके ज्यादातर रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

सहवाग ने टॉइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि इस समय विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जिस तरह से वो शतक लगा रहे हैं और रन बना रहे हैं, उससे देखकर लगता है कि वो सबसे बेहतरीन हैं। इसी वजह से मुझे लगता है कि कि वह सचिन तेंदुलकर के ज्यादातर कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में विराट कोहली ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ बैक-टू-बैक दो सेंचुरी लगाई। विराट कोहली के नाम पहले से ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 43 शतक हो चुके हैं और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें सात शतक और लगाने होंगे। जिसके बाद वह क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगें।  

अगर, टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो कोहली के शतकों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड से आधा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 77 टेस्ट की 131 पारियों में 25 शतक बनाए हैं, जबकि सचिन ने 200 टेस्ट की 329 पारियों में 51 शतक बनाए हैं।

वहीं एक इवेंट के दौरान सहवाग ने कहा कि सचिन का एक रिकॉर्ड जो कोई नहीं तोड़ सकता, वह है 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड । मुझे नहीं लगता कि कोई भी 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड तोड़ सकता है और कोई भी 200 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल सकता है।

सहवाग ने आगे कहा कि कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना में विराट कोहली बेहतर खिलाड़ी हैं। अगर आप कोहली और स्मिथ को बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं, तो कोहली को बल्लेबाजी करते हुए देखना ज्यादा अच्छा लगता है। वह दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...