Create
Notifications

तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए इस खिलाड़ी ने 400 रन बनाए, अनकैप्ड भारतीय प्लेयर से प्रभावित हुए वीरेंदर सहवाग

राहुल त्रिपाठी (Photo Credit - IPLT20)
राहुल त्रिपाठी (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आईपीएल 2022 (IPL) में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के दिग्गज खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को लेकर पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल त्रिपाठी से सहवाग काफी ज्यादा प्रभावित हुए और कहा कि वो इस आईपीएल सीजन के तीसरे नंबर के सबसे बेस्ट बल्लेबाज थे।

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 14 मैचों में 37.55 की औसत और 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए।

राहुल त्रिपाठी तीसरे नंबर के बेस्ट बल्लेबाज साबित हुए - वीरेंदर सहवाग

राहुल त्रिपाठी की बल्लेबाजी से वीरेंदर सहवाग काफी प्रभावित हुए और उन्हें तीसरे नंबर का सबसे बेस्ट बल्लेबाज बताया। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

राहुल त्रिपाठी ने तीसरे नंबर पर काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने इस सीजन 400 से ज्यादा रन बनाए और तीसरे नंबर के वो बेस्ट बल्लेबाज रहे। अगर आप सभी टीमों को उठाकर देखें तो तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए और किसी भी बल्लेबाज ने इतने ज्यादा रन नहीं बनाए। केवल राहुल त्रिपाठी ने ही इस पोजिशन पर इतने ज्यादा रन बनाए। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को कई मैच जिताए और उनके लगातार पांच मैच जीतने में राहुल त्रिपाठी का काफी बड़ा योगदान रहा।

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सबका यही मानना था कि राहुल त्रिपाठी को भारत की टी20 टीम में जगह मिलनी चाहिए। हालांकि साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान हुआ तो उसमें राहुल त्रिपाठी का नाम नहीं था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी उन बल्लेबाजों में से एक हैं, जो आईपीएल में अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ रहे हैं। इस बल्लेबाज की सबसे बड़ी खासियत अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाना है। कई खिलाड़ियों को आईपीएल में अपने डेब्यू सीजन में ही अच्छा करने से भारतीय टीम में एंट्री मिल गई लेकिन राहुल को अभी भी चुने जाने का इंतजार है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...