Create
Notifications

"विराट कोहली ने गांगुली जैसी टीम बनाई यह मैं नहीं जानता," पूर्व दिग्गज का बयान

विराट कोहली अब सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर खेलते हैं
विराट कोहली अब सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर खेलते हैं
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारतीय टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में उस तरह की टीम बनाई है जिस तरह सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी में बनाई थी।

स्पोर्ट्स 18 पर वीरेंदर सहवाग ने कहा कि सौरव गांगुली ने एक नई टीम बनाई, नए खिलाड़ियों को लेकर और उनके उतार-चढ़ाव को देखते हुए उनका समर्थन किया। मुझे संदेह है कि कोहली ने अपने कार्यकाल में ऐसा किया था। मेरी नज़र में नम्बर एक कप्तान वह है जो टीम बनाता है और खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देता है। उन्होंने (कोहली) कुछ खिलाड़ियों को बैक किया लेकिन कुछ को नहीं किया।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने पिछले साल यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद सफेद गेंद क्रिकेट के दोनों प्रारूप में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रेड बॉल सीरीज में विराट कोहली कप्तान थे और वहां टीम की हार के बाद कोहली ने लम्बे प्रारूप से भी कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद रेड बॉल में भी रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त कर दिया गया।

कोहली तीनों प्रारूप में टीम के कप्तान रहे हैं
कोहली तीनों प्रारूप में टीम के कप्तान रहे हैं

बीसीसीआई ने यह कहते हुए कोहली को सफेद गेंद क्रिकेट टीम से बर्खास्त किया था कि वे दोनों प्रारूप में एक ही कप्तान रखना चाहते हैं। इस तरह रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त कर दिया गया। हालांकि इस मामले पर बवाल भी देखने को मिला था। रोहित शर्मा की कप्तानी में कुछ बेहतरीन क्रिकेट टीम इंडिया ने दोनों प्रारूप में खेली।

भारतीय टीम के लिए आगामी समय में बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप होगा। इस साल यह इवेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। देखना होगा कि टीम इंडिया का प्रदर्शन वहां कैसा रहेगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...