Create

"आप या तो वीरेंदर सहवाग की तरह वापसी करें या फिर राहुल द्रविड़ की तरह कर सकते हैं"

Nitesh
के एल राहुल
के एल राहुल

वीरेंदर सहवाग ने (Virender Sehwag) नॉटिंघम टेस्ट मैच (IND vs ENG) में के एल राहुल (KL Rahul) के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि के एल राहुल ने शानदार तरीके से वापसी की है। वीरेंदर सहवाग के मुताबिक आप अपने हिसाब से अपनी वापसी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप या तो वीरेंदर सहवाग की तरह वापसी करें या फिर राहुल द्रविड़ की तरह कर सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में के एल राहुल ने शानदार पारी खेली। हालांकि पहले ऐसा लग रहा था कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी लेकिन शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई और इस पर वो पूरी तरह से खरे उतरे। के एल राहुल ने पहली पारी में 84 रनों की शानदार पारी खेली और टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

के एल राहुल ने अपने हिसाब से बैटिंग की - वीरेंदर सहवाग

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान वीरेंदर सहवाग ने कहा कि अगर किसी को वापसी करनी है तो फिर वो डिफेंसिव एप्रोच अपना सकता है। के एल राहुल ने वो गेम खेला जो उन्हें सही लगा।

उन्होंने कहा "दो तरह के माइंडसेट होते हैं। आप या तो राहुल द्रविड़ स्टाइल में कमबैक कर सकते हैं जहां पर आप शॉट्स नहीं खेलते हैं और काफी ज्यादा डिफेंसिव हो जाते हैं या फिर आप सहवाग स्टाइल में खेलें। दोनों ही तरीके काफी मुश्किल हैं। इसलिए आपको देखना होगा कि आप किस चीज में बेहतर हैं।"

इससे पहले के एल राहुल ने बयान दिया था कि ये उनके लिए एक बेहतरीन मौका था और इस चुनौती पर वो खरे उतरना चाहते थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये उनके लिए अपने आपको साबित करने का एक और मौका था।

उन्होंने कहा था "पिछले दो सालों में मैंने यही सीखा है कि आपको टीम के लिए सबकुछ करने के लिए तैयार रहना चाहिए। कई बार मुझे अलग-अलग तरह की जिम्मेदारियां दी गईं और मुझे इसमें काफी मजा आता है। इसलिए मेरे पास ये एक और मौका था कि मैं जाकर अपने आपको चैलेंज करूं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment