विराट कोहली की वजह से मैं ये रिकॉर्ड नहीं बना पाया था...वीरेंदर सहवाग का चौंकाने वाला खुलासा

Nitesh
Australia v India
वीरेंदर सहवाग ने कोहली को लेकर कही बड़ी बात

पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि एक बार विराट कोहली के कैच ड्रॉप करने की वजह से वो गेंदबाजी में एक अहम रिकॉर्ड नहीं हासिल कर पाए थे और उस वक्त उन्हें कोहली के ऊपर काफी गुस्सा आया था।

वीरेंदर सहवाग ने अपने क्रिकेट करियर में काफी रन बनाए हैं। वो अपने जमाने के विस्फोटक बल्लेबाज थे और पहली ही गेंद से गेंदबाजों पर आक्रमण करने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपने करियर में कई जबरदस्त विस्फोटक पारियां खेली हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में उनके तिहरे शतक को भला कौन भूल सकता है, जब उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। सहवाग के अंदर सबसे बड़ी खासियत ये थी कि वो आउट होने से बिल्कुल नहीं डरते थे और लगातार चौके-छक्के लगाने में विश्वास रखते थे। इसी वजह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी कई बड़ी पारियां खेली।

इसके अलावा सहवाग गेंदबाजी भी काफी अच्छी किया करते थे। उन्होंने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, "मुझे जादू के बारे में नहीं पता है लेकिन अपनी गेंदबाजी से मैंने दुनिया के कई बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट किया था। पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, माइकल हसी, कुमार संगकारा, महेला जयवर्द्धने, तिलकरत्ने दिलशान और ब्रायन लारा समेत कई टॉप बल्लेबाज थे। एक बार मैंने एडम गिलक्रिस्ट को पर्थ में आउट किया था।"

विराट कोहली के कैच ड्रॉप करने की वजह से मुझे काफी गुस्सा आया था - वीरेंदर सहवाग

सहवाग ने आगे कहा, "एक बार विराट कोहली ने मेरी गेंद पर मिडविकेट पर आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया था और इससे मुझे काफी दुख हुआ था। मैं शायद गेंदबाजी के कुछ बड़े आंकड़े तक पहुंचने वाला था लेकिन कोहली ने कैच ही ड्रॉप कर दिया। मैं उस वक्त काफी नाराज हुआ था। शायद इतना नाराज मैं तब नहीं हुआ था जब मैंने अपनी पहली ट्रिपल सेंचुरी मिस कर दी थी।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now