Create
Notifications

विराट कोहली के शुरूआती दिनों को लेकर वीरेंदर सहवाग ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली और वीरेंदर सहवाग एकसाथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं
विराट कोहली और वीरेंदर सहवाग एकसाथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं
सावन गुप्ता

विराट कोहली (Virat Kohli) के 100वें टेस्ट मैच को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विराट कोहली के शुरूआती दिनों के बारे में बताया।

विराट कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दिल्ली के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले वीरेंदर सहवाग और इशांत शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी एक स्पेशल वीडियो में सहवाग ने कहा,

जब मैंने टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो मेरा एकमात्र लक्ष्य ये था कि मुझे दिल्ली का पहला ऐसा प्लेयर बनना है जो 100 टेस्ट मैच खेले। मेरे बाद इशांत शर्मा ने भी 100 टेस्ट मुकाबले खेले और अब विराट कोहली ने भी ये उपलब्धि हासिल कर ली है।

मैंने विराट कोहली की कप्तानी भी की है - वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग ने आगे बताया कि वो विराट कोहली की कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा,

विराट कोहली ने जब शुरूआत में रणजी मैच खेलना शुरू किया था तो मैंने कुछ मैचों में उनकी कप्तानी भी की थी। मैंने उनको खेलते हुए देखा है। टेस्ट क्रिकेट में वो भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक लेकर गए हैं। मैं तो कहता हूं, हाजमे की गोली, त्यौहार में होली और बैटिंग में कोहली पूरे भारत को पसंद है।

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही विराट कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वो ये कारनामा करने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।

विराट कोहली ने अपने 100वें टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए काफी खास लम्हा है। ये एक टीम गेम है और बिना मेरी टीम के ये संभव नहीं हो पाता।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...