उमरान मलिक और मयंक यादव के बीच ये बड़ा अंतर है...वीरेंदर सहवाग ने युवा गेंदबाज को लेकर दिया बयान

मयंक यादव गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
मयंक यादव गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मयंक यादव ने जिस तरह से अभी तक गेंदबाजी की है, उससे सहवाग काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि मयंक पेस के अलावा काफी अच्छी लाइन और लेंथ पर भी गेंद डालते हैं और उनके और उमरान मलिक (Umran Malik) के बीच यही बड़ा अंतर है।

मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपनी पेस से सनसनी मचा दी है। अभी तक उन्होंने मात्र दो ही मैच खेला है लेकिन इसके बावजूद वो आईपीएल इतिहास में चौथे सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा वो इस सीजन सबसे तेज गेंद डालने वाले खिलाड़ी हैं। मयंक यादव ने आईपीएल के अपने दूसरे मैच में आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने लगातार 145 या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंद डाली। उन्होंने इस दौरान 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली और अपने पिछले मैच का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब वो आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं।

मयंक यादव की लाइन और लेंथ काफी अच्छी है - वीरेंदर सहवाग

वहीं दूसरी तरफ उमरान मलिक की अगर बात करें तो वो भी अपनी पेस के लिए मशहूर हैं। वो भकाफी तेज गति से गेंदबाजी करते थे। हालांकि अब वो काफी ज्यादा महंगे साबित होने लगे हैं। सहवाग ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान दोनों गेंदबाजों को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मयंक यादव और उमरान मलिक के बीच बड़ा अंतर ये है कि मयंक की लाइन काफी जबरदस्त है। उमरान भी काफी तेज गति से डालते थे लेकिन लाइन लेंथ सही नहीं थी। मयंक यादव की लाइन और लेंथ काफी अच्छी है। मयंक को ये बात अच्छी तरह से पता है कि भले ही उनके पास स्पीड है लेकिन लाइन गलत होने पर उन्हें मार पड़ सकती है। मुझे लगता है कि अगर वो फिट रहे तो आईपीएल के बाद उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता