Create

वीरेंदर सहवाग ने बताया कि अपने करियर में किस गेंदबाज का सामना करते वक्त उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत हुई

India's opening batsman Virender Sehwag is cleaned
India's opening batsman Virender Sehwag is cleaned

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने अपने करियर के सबसे मुश्किल तेज गेंदबाज का नाम बताया है। उन्होंने बताया कि अपने करियर में किस तेज गेंदबाज का सामना करते वक्त उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत हुई थी।

स्पोर्ट्स 18 के शो होम ऑफ हीरोज में बातचीत के दौरान वीरेंदर सहवाग ने न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को अपने करियर का सबसे मुश्किल तेज गेंदबाज बताया। उनके मुताबिक शेन बॉन्ड स्पीड के साथ गेंद को अंदर की तरफ स्विंग कराते थे और इसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

वीरेंदर सहवाग ने कहा,

शेन बॉन्ड की गेंदें ऐसी थीं कि वो स्विंग होकर आपकी बॉडी की तरफ आती थीं, भले ही उन्होंने ऑउटसाइड ऑफ स्टंप के बाहर ही गेंद क्यों ना डाली हो।

वीरेंदर सहवाग ने शोएब अख्तर और ब्रेट ली को लेकर भी दी बड़ी प्रतिक्रिया

इसके अलावा वीरेंदर सहवाग ने दो और तेज गेंदबाजों के रूप में ब्रेट ली और शोएब अख्तर का नाम लिया। उन्होंने कहा कि शोएब अख्तर के साथ पता नहीं रहता था कि वो कब क्या कर देंगे। उन्होंने कहा,

ब्रेट ली का सामना करने में मुझे कभी डर नहीं लगा। लेकिन शोएब अख्तर के साथ ये डर रहता था कि अगर मैंने उनके खिलाफ दो बड़े शॉट लगा दिए तो वो क्या करेंगे। शायद उनकी अगली गेंद बाउंसर होगी या फिर पैरों पर वो यॉर्कर डालेंगे।

आपको बता दें कि शोएब अख्तर और ब्रेट ली के खिलाफ वीरेंदर सहवाग काफी सफल भी रहे। खासकर शोएब अख्तर के खिलाफ वो काफी रन बनाते थे। वो अख्तर की गति का फायदा उठाते थे और रन बनाते थे। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने मुल्तान में एक तिहरा शतक भी लगाया था और इसके अलावा भी उन्होंने कई ताबड़तोड़ पारियां खेलीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment