वीरेंदर सहवाग ने शेयर किया भारत vs पाकिस्तान टेस्ट का 16 साल पुराना स्कोरकार्ड, फैंस से पूछा- बताइये क्या है इसमें खास?

Neeraj
वीरेंदर सहवाग और राहुल द्रविड़ की जोड़ी
वीरेंदर सहवाग और राहुल द्रविड़ की जोड़ी

टी20 वर्ल्ड कप के बीत जाने के बाद काफी समय बाद फैंस को टेस्ट क्रिकेट फिर से देखने को मिल रहा है। कई टीमों के बीच वर्तमान समय में आईसीसी चैंपियनशिप के तहत मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 2006 में हुए मैच में भारत की पारी का स्कोरकार्ड शेयर किया है। स्कोरकार्ड की फोटो शेयर करते हुए सहवाग ने अपने फैंस से एक सवाल भी पूछा है।

दरअसल, साल 2006 में भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था, जहाँ दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। सीरीज का पहला मैच गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर में खेला गया जोकि ड्रॉ रहा था। मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 679 रन बनाये और पारी घोषित कर दी थी। पाक टीम की ओर से कुल चार बल्लेबाजों ने शतक जमाये थे।

जवाब में भारतीय टीम के बल्लेबाजों की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। धाकड़ बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग और राहुल द्रविड के बीच पहले विकेट के लिए 410 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई थी। सहवाग 254 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि द्रविड़ 128 रन पर नाबाद थे। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट इतिहास की यह सलामी जोड़ी द्वारा निभाई गई, तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। सहवाग ने इस मैच में भारतीय टीम के स्कोरकार्ड को शेयर किया है।

स्कोरकार्ड की फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

स्कोरकार्ड को भूल जाइए, इस इंडियन 11 के बारे में एक बेहद दिलचस्प बात। क्या आप बता सकते हैं?

फैंस सहवाग के पूछे इस सवाल पर तरह-तरह के जवाब देते नजर आ रहे हैं। एक फैन ने कमेंट करते हुए लिखा, सभी 11 खिलाड़ियों के नाम टेस्ट फॉर्मेट में कम से कम एक शतक जरूर है। बता दें कि इस दौरे पर खेले गए पहले दो टेस्ट ड्रा रहे थे। वहीं तीसरे टेस्ट में पाक टीम ने मेहमान टीम को 341 रनों से हराकर सीरीज 1-0 से जीती थी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now