वीरेंदर सहवाग के बयान से मचा बवाल, दूसरे देशों की लीग्स को लेकर एडम गिलक्रिस्ट से कह दी बड़ी बात, ये रहा पूरा मामला

Cricket All-Stars Series - Citi Field
Cricket All-Stars Series - Citi Field

Virender Sehwag on world others leagues : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसके लिए उनकी काफी आलोचना की जा रही है। एक पोडकास्ट के दौरान वीरेंदर सहवाग से जब विदेशी लीग्स में खेलने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम दूसरे गरीब देशों की लीग्स में खेलने नहीं जाते हैं, क्योंकि हमारे पास काफी पैसा है।

दरअसल आईपीएल की अगर बात करें तो ये वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग है। पैसों के मामले में तो कोई दूसरी लीग इसके आस-पास भी नहीं है। अगर हम दूसरे देशों के लीग्स की बात करें तो पाकिस्तान सुपर लीग, बिग बैश लीग, साउथ अफ्रीका टी20, बांग्लादेश प्रीमियर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग आईपीएल से काफी पीछे हैं। यही वजह है कि दुनिया का हर एक खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहता है, जबकि भारतीय प्लेयर आईपीएल के अलावा बाकी किसी लीग में नहीं खेलते हैं।

हम दूसरे गरीब देशों में नहीं जाते हैं - वीरेंदर सहवाग

एडम गिलक्रिस्ट के साथ Club Prairie fire यू-ट्यूब चैनल पर वीरेंदर सहवाग से जब दूसरे देशों की लीग्स में खेलने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बड़ा बयान दे डाला। सहवाग ने कहा,

हमें दूसरे देशों की लीग्स में जाने की जरुरत नहीं है। हम अमीर लोग हैं और हम गरीब देशों में उनकी लीग्स में खेलने के लिए नहीं जाते हैं। मुझे अभी भी याद है, जब मैं भारतीय टीम से ड्रॉप हुआ था तो उस वक्त आईपीएल में खेल रहा था। इसके बाद मुझे बिग बैश लीग से ऑफर मिला। मैंने पूछा कि आप मुझे कितने पैसे देंगे, तो उन्होंने कहा कि एक लाख डॉलर। मैंने कहा कि इतने पैसे तो मैं अपनी छुट्टियों में ही खर्च कर दूंगा। यहां तक कि कल रात का मेरा बिल एक लाख डॉलर से ऊपर का आया है।

वीरेंदर सहवाग के इस बयान से काफी बवाल मचा हुआ है। कई सारे लोग उनके इस बयान की आलोचना कर रहे हैं और उन्हें घमंडी कह रहे हैं। भारतीय फैंस ने भी सहवाग की आलोचना की है।

आपको बता दें कि वीरेंदर सहवाग हमेशा से अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। कई बार उन्हें उनके बयान के लिए आलोचना झेलनी पड़ी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now