IPL 2024 : ऋद्धिमान साहा की वजह से शुभमन गिल की टीम को मिली हार, वायरल वीडियो में बड़ी गलती का हुआ खुलासा, 

ऋद्धिमान साहा ने ऋषभ पंत की स्टंपिंग मिस की (Photo Credit - BCCI)
ऋद्धिमान साहा ने ऋषभ पंत की स्टंपिंग मिस की (Photo Credit - BCCI)

Wriddhiman Saha missed the Rishabh Pant Stumping : आईपीएल 2024 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस (DC vs GT) के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें दिल्ली की टीम ने 3 रन से जीत हासिल की। इस मैच का एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर पता चलता है कि अगर गुजरात टाइटंस के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने ये गलती ना की होती तो शायद गुजरात इस मैच को जीत जाती। दरअसल साहा ने ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग मिस कर दी और इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी के लिए आए तो उस वक्त दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुश्किलों में फंसी हुई थी। उन्होंने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया और अक्षर पटेल के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी की। वहीं वायरल वीडियो में सामने आया है कि अगर ऋद्धिमान साहा ने गलती ना की होती तो ऋषभ पंत जल्द ही पवेलियन लौट जाते।

दरअसल 11वें ओवर में नूर अहमद के खिलाफ ऋषभ पंत ने आगे बढ़कर शॉट लगाना चाहा। वो काफी आगे निकल आए थे लेकिन लेंथ से बीट हो गए और शॉट नहीं लगा पाए। गेंद सीधा ऋद्धिमान साहा के पास गई और उनके पास स्टंपिंग करने का सुनहरा मौका था लेकिन साहा भी चूक गए और गेंद को कलेक्ट ही नहीं कर पाए और ऋषभ पंत को जीवनदान मिल गया। उस वक्त पंत 11 गेंद पर सिर्फ 12 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गुजरात टाइटंस को ये गलती कितनी भारी पड़ी।

ऋषभ पंत ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया। वो आखिर तक टिके रहे और 43 गेंद पर 5 चौके और 8 छक्के की मदद से नाबाद 88 रन बनाए। उन्होंने मोहित शर्मा के आखिरी ओवर में 31 रन बटोरे।

आपको बता दें कि इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रोमांचक तरीके से आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस को 4 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवरों में ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 224 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने भी बेहतरीन तरीके से रनों का पीछा किया लेकिन 220 रन ही बना सके। दिल्ली कैपिटल्स इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठे पायदान पर पहुंच गई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now